नंगली सर्किल पर चल रहा बड़ा खेल, आला अफसर गुजरते हैं, अतिक्रमण देख मुंह मोड़ लेते हैं

नंगली सर्किल पर चल रहा बड़ा खेल, आला अफसर गुजरते हैं, अतिक्रमण देख मुंह मोड़ लेते हैं

Prem Pathak | Publish: May, 18 2018 10:36:03 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर के नंगली चौराहे पर अतिक्रमण देख आला अधिकारी मुंह मोड़ लेते हैं। यहां कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

अलवर. नंगली सर्किल पर फुटपाथ और नाले के पटाव के ऊपर तक कब्जा कर बैठे दोनों कॉफी-लस्सी व आइसक्रीम पार्लरों के सामने से जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक समेत कई पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी रोजाना गुरजते हैं, लेकिन उन्हें यहां के अतिक्रमण और वाहनों के बेतरतीब जमावड़े से पैदा हो रही समस्या नजर नहीं आ रही। इन कॉफी-लस्सी व आइसक्रीम पार्लरों के सामने सडक़ पर दिनभर वाहनों का जमावड़ा लगा रहता है। शाम को स्थिति और विकट हो जाती है।

मुख्य चौराहे पर सडक़ के बीच तक दुपहिया और चौपहिया वाहन खड़े हो जाते हैं, जिससे यहां बार-बार जाम की स्थिति बनी रहती है। इन सबके बावजूद चौराहे पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस या प्रशासन इन कॉफी-लस्सी व आइसक्रीम पार्लर संचालकों के खिलाफ अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं कर रहा है। शाम होते-होते इनके बाहर फास्ट फूड, ज्यूस, कॉफी-लस्सी व आइसक्रीम आदि स्टॉल्स लग जाती है और लोगों का आना शुरू हो जाता है।

यहां आने वाले लोग अपने दुपहिया और चौपहिया वाहनों को बेतरतीब आधी सडक़ के बीच तक खड़ा कर देते हैं। रोजाना शाम करीब 6 बजे से लेकर रात 11-12 बजे तक यहां यही स्थिति बनी रहती है। शाम को बाजार में यातायात का दबाव होने के कारण चौराहे पर कई बार जाम लग जाता है।

वाहन चालकों में झगड़ा

नंगली सर्किल पर शाम को अक्सर वाहन चालकों में झगड़े की स्थिति बनी रहती है। जाम के कारण या फिर आधे-तिरछे खड़े वाहनों व जाम के कारण लोगों के वाहन आपस में टकरा जाते हैं। जिसके कारण वाहन चालकों में कई बार झगड़ा हो जाता है। कई बार तो नौबत मारपीट तक पहुंच जाती है। इसी कारण पूर्व में कई बार यहां झगड़ा व मारपीट हो चुकी है।

पुलिस तैनात, फिर भी ध्यान नहीं

शहर का मुख्य चौराहा होने के कारण नंगली सर्किल पर सुबह आठ बजे तक लेकर पूरी रातभर पुलिस तैनात रहती है। इन कॉफी-लस्सी व आइसक्रीम पार्लरों से चंद कदम की दूरी पर पुलिस का बूथ बना हुआ है। जहां पुलिसकर्मी तैनात रहते हैं। यहां तैनात पुलिसकर्मी रोजाना शाम को यहां सडक़ के बीच तक खड़े होने वाले वाहनों, जाम और झगड़े से बखूबी वाकिफ हैं, लेकिन वह ये सब देखकर भी अनदेखा कर देते हैं।

करेंगे कार्रवाई

नंगली सर्किल पर कॉफी लस्सी व आइसक्रीम पार्लरों की ओर से पार्र्किंग की किए गए अतिक्रमण से चौराहे पर यातायात बाधित हो रहा है। शाम को अक्सर जाम के हालात बने रहते हैं। इस सम्बन्ध में पुलिस व प्रशासन के उच्चाधिकारियों से निवेदन किया गया है। जल्द ही इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
अमृत सोनी, पुलिस निरीक्षक, यातायात।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned