scriptपैर फिसलने से नदी में गिरने से एक की मौत | One died due to falling in the river due to slipping of feet | Patrika News
अलवर

पैर फिसलने से नदी में गिरने से एक की मौत

खेतों से घर लौट रहा था

अलवरAug 08, 2022 / 01:35 am

Pradeep

पैर फिसलने से नदी में गिरने से एक की मौत

पैर फिसलने से नदी में गिरने से एक की मौत


अलवर. थानागाजी ब्लॉक के गांव डेरा निवासी 45 वर्षीय एक व्यक्ति पुलिया पर पैर फिसलने से नदी में गिर गया, जिससे डूबने से उसकी मौत हो गई। घटना शनिवार शाम लगभग छह बजे की है। रविवार सुबह व्यक्ति के नदी में डूबने का पता चला।
जानकारी के अनुसार गांव डेरा निवासी पैंतालीस वर्षीय अर्जुन कुम्हार पुत्र सेडूराम कुम्हार शनिवार शाम लगभब छह बजे बामनवास चौगान से खेतों से होकर आ रहे कच्चे रास्ते से घर लौट रहा था। रास्ते में गांव डेरा की ओर आते हुए श्मशान वाली पुलिया पर पैर फिसलने से नदी में गिर गया और अपने आप को संभाल नहीं पाया। पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई। जब अर्जुन देर रात तक घर नहीं पहुंचा तो परिजन व ग्रामीणों ने उसकी तलाश की। सुबह सात बजे जब आस पड़ोस के खेतों वाले लोगों ने पुलिया से कुछ दूर नदी के किनारे अर्जुन का रुमाल पड़ा देखा तो इसकी सूचना परिजनों व ग्रामीणों को दी। परिजनों के साथ आए ग्रामीण मोहरपाल मीणा, रामकरण कुम्हार,रामफूल कुम्हार आदि ने मौके पर पहुंच अर्जुन के शव को नदी से निकाल कर स्थानीय ग्राम पंचायत अंगारी सरपंच, पटवारी,थानाधिकारी व उपखण्डाधिकारी को फोन से सूचना दी। सूचना पर एसडीएम डॉ. नवनीत कुमार, थानाधिकारी रामजीलाल मीना हलका पटवारी सीताराम गुर्जर, कजोड़मल बुनकर मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को सीएचसी थानागाजी ले जाकर मेडिकल टीम से पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा। मौके पर जमा लोगों ने रास्ते पर बड़ी पुलिस निर्माण की मांग की है।

कांटेदार बाढ़ लगा रास्ता बंद करने के निर्देश
एसडीएम ने ग्रामीणों की समस्या सुनकर अस्थाई समाधान के लिए कांटेदार बाढ़ लगा रास्ते को पूर्णतया बंद करने के निर्देश दिए, ताकि भविष्य में कोई हादसा न हो सके।

एसडीएम को बताई पीड़ा
ग्रामीणों ने मौके पर एसडीएम डॉ नवनीत कुमार को उक्त नदी पर पंचायत द्वारा बनाए गए एनिकट की भी जानकारी दी। एनिकट की दीवारें नाममात्र थी, लेकिन पंचायत ने तीन फीट ऊंची करवा दी जिससे पानी का ठहराव होने लगा जिससे नदी से बामनवास की ओर जाने वाला रास्ता पानी से ढक जाता है, पानी भर जाने से नजर नहीं आता।

Home / Alwar / पैर फिसलने से नदी में गिरने से एक की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो