scriptपहलू खान मॉब लिंचिंग प्रकरण में आज आ सकता है कोर्ट का फैसला, देशभर में चर्चा का विषय बना था यह मामला | Pehlu Khan Mob Lynching : Alwar Mob Lynching Final Verdict Today | Patrika News
अलवर

पहलू खान मॉब लिंचिंग प्रकरण में आज आ सकता है कोर्ट का फैसला, देशभर में चर्चा का विषय बना था यह मामला

Pehlu Khan Mob Lynching Verdict Latest Update : अलवर के बहुचर्चित ( pehlu khan mob lynching ) पहलू खान मॉब लिंचिंग में फैसला आज आ सकता है।

अलवरAug 14, 2019 / 09:21 am

Lubhavan

Pehlu Khan Mob Lynching : Alwar Mob Lynching Final Verdict Today

पहलू खान मॉब लिंचिंग प्रकरण में आज आ सकता है कोर्ट का फैसला, देशभर में चर्चा का विषय बना था यह मामला

अलवर. Pehlu Khan Mob Lynching : देशभर में चर्चा का विषय रहे ( pehlu khan mob lynching ) पहलू खान मॉब लिंचिंग केस को लेकर बड़ी खबर है। ( Pehlu Khan ) बहुचर्चित पहलू खां प्रकरण में बुधवार को न्यायालय का फैसला आ सकता है। अपर जिला एवं सत्र न्यायालय (संख्या-1) अलवर की न्यायाधीश सरिता स्वामी ने ( alwar mob lynching ) प्रकरण में फैसले के लिए 14 अगस्त की तारीख पेशी निर्धारित की हुई है।
अपर लोक अभियोजक योगेन्द्र सिंह खटाणा ने बताया कि 1 अप्रेल 2017 को पिकअप में गोवंश भरकर बहरोड़ हाइवे से गुजर रहे हरियाणा के जयसिंहपुरा निवासी ( pehlu khan ) पहलू खां और उसके साथियों को कुछ लोगों ने पकड़ लिया था। भीड़ ने पहलू खां और उसके साथियों के साथ मारपीट की। मारपीट में गंभीर रूप से घायल पहलू खां की बहरोड़ के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान 4 अप्रेल को मौत हो गई थी।
प्रकरण में पुलिस ने बहरोड़ निवासी विपिन यादव, कालूराम, दयानंद, रविंद्र कुमार, योगेश कुमार, भीम राठी व दीपक उर्फ गोलू को गिरफ्तार किया। वहीं, दो बाल अपचारी निरुद्ध किए गए। प्रकरण में अभियोजन पक्ष की ओर से 44 गवाह कराए गए हैं।
प्रकरण में 7 जुलाई को दोनों पक्षों की तरफ से अंतिम बहस पूरी होने के बाद न्यायाधीश सरिता स्वामी ने फैसले के लिए 14 अगस्त की तारीख पेशी तय की। उल्लेखनीय है कि प्रकरण में 7 मुल्जिमों के खिलाफ अपर जिला एवं सत्र न्यायालय संख्या-1 में सुनवाई चल रही है, जबकि दो बाल अपचारियों के खिलाफ बाल न्यायालय में सुनवाई की जा रही है।
गोतस्करी के मामले की दोबारा होगी जांच

पहलू खान मॉब लिंचिंग का फैसला आज आने की संभावना है, वहीं पहलू खान के दोनों बेटों पर गोतस्करी के मामले की मुख्यमंत्री ने दोबारा जांच के आदेश दिए हैं। इससे पूर्व पुलिस ने चार्जशीट पेश की थी जिसमेें पहलू खान के बेटों को गोतस्करी का आरोपी बनाया था। इस प्रकरण में पुलिस ने पहलू खां की मौत समेत कुल 7 प्रकरण दर्ज किए। इन सभी में चालान पेश हो चुका है, इन मामलों का न्यायालय में ट्रायल चल रहा है। गोतस्करी के आरोपी फिलहाल हाईकोर्ट से जमानत पर चल रहे हैं।

Home / Alwar / पहलू खान मॉब लिंचिंग प्रकरण में आज आ सकता है कोर्ट का फैसला, देशभर में चर्चा का विषय बना था यह मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो