scriptपहलू खान के बेटों ने कर डाली मॉब-लिंचिंग मामले की दोबारा जांच की मांग, पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ ने दिया यह जवाब | pehlu khan's son irshad and arif demand re investigation of pehlu case | Patrika News
अलवर

पहलू खान के बेटों ने कर डाली मॉब-लिंचिंग मामले की दोबारा जांच की मांग, पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ ने दिया यह जवाब

alwar pehlu khan mob lynching : पहलू खान के बेटों ने मॉब लिंचिंग मामले की दोबारा से जांच कराने की मांग की है।

अलवरJul 08, 2019 / 11:28 am

Hiren Joshi

pehlu khan's son irshad and arif demand re investigation of pehlu case

पहलू खान के बेटों ने की मामले की दोबारा जांच की मांग, पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ ने दिया यह जवाब

अलवर. alwar Pehlu Khan mob lynching : अलवर में मॉब लिंचिंग ( alwar mob lynching ) का शिकार हुए पहलू खां ( pehlu khan ) के बेटों ने बहरोड़ की अदालत में एक अर्जी पेश कर उनके खिलाफ चल रहे मामले की तफ्तीश दुबारा कराने की मांग की है। यह मामला गौतस्करी के आरोप का है, जिसमें पुलिस ने पहलू के दो बेटे और पिकअप जीप के मालिक के खिलाफ 24 मई को ही चार्जशीट पेश की है। एसीजेएम बहरोड़ के यहां पेश अर्जी में बताया कि वे गाय अपने घर के उपयोग के लिए ले जा रहे थे। उसे राज्य से बाहर या अन्य कहीं नहीं ले जा रहे थे।
पहलू के बेटे इरशाद और आरिफ के खिलाफ यह मामला अप्रेल 2017 में ही दर्ज किया गया था। यह उन सात मामलों में शामिल है, जो पहलू खां के सााथ हुई मारपीट के दिन दर्ज हुए थे। घटना के अगले दिन पहलू की मौत हो गई थी। पहलू की हत्या को लेकर दर्ज मामले में पुलिस गत वर्ष ही चालान पेश कर चुकी है। उसके बेटे के खिलाफ दर्ज मामले में आरोप था कि वे गौतस्करी कर रहे थे। इस मामले में दिसम्बर में ही उन्हें हाइकोर्ट से अग्रिम जमानत मिली थी। पुलिस ने इरशाद,आरिफ के साथ पिकअप मालिक के खिलाफ चार्जशीट पेश कर दी।
पूर्व मंत्री सराफ बोले, पुन: जांच दुर्भाग्यपूर्ण

भरतपुर. पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ ( kali charan saraf ) ने पहलू खान मामले में पुन: जांच कराने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। भाजपा के कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गोतस्करों को बचाने का प्रयास कर रही है। सराफ ने जयपुर में नाबालिग के साथ बलात्कार मामले का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाने रखने में नाकाम साबित हुई है।

Home / Alwar / पहलू खान के बेटों ने कर डाली मॉब-लिंचिंग मामले की दोबारा जांच की मांग, पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ ने दिया यह जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो