scriptपेट्रोल पंप चोरी का खुलासा सैल्समैन ही निकले चोर | Petrol pump robbery revealed, salsman turns out to be thief | Patrika News
अलवर

पेट्रोल पंप चोरी का खुलासा सैल्समैन ही निकले चोर

पेट्रोल पंप चोरी का खुलासा सैल्समैन ही निकले चोर

अलवरJun 11, 2020 / 12:09 am

Kailash

पेट्रोल पंप चोरी का खुलासा सैल्समैन ही निकले चोर

पेट्रोल पंप चोरी का खुलासा सैल्समैन ही निकले चोर

चोरी के पैसों से टै्रक्टर-ट्रोली खरीद कर साझे में करते धंधा

गोविंदगढ़. कस्बे के निकटवर्ती ग्राम न्याना में गत दिनों हुई तीन लाख सत्तेतर हजार पांच सौ रुपए चोरी की घटना का खुलासा बुधवार को गोविंदगढ़ पुलिस ने किया है। पेट्रोल पंप पर कार्यरत सेल्समैन ने ही चोरी का नाटक किया। थाना प्रभारी सज्जन सिंह ने बताया कि परिवादी राकेश कुमार पुत्र जगदीश प्रसाद गर्ग ने 4 जून को रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनका पेट्रोल पंप ग्राम न्याना तहसील गोविंदगढ़ में स्थित है। जिस पर 4 जून को चोर सेल्स रूम के दस्तावेजों का ताला खोलकर और अंदर की दराज को तोड़कर उसमें रखे डीजल, पेट्रोल की 2 दिन की बिक्री के तीन लाख सत्तेतर हजार पांच सौ रुपए रात्रि 12 बजे चोरी कर ले गए। पेट्रोल पंप पर 2 अ_ारह ***** गाड़ी खड़ी हुई है । सुबह सेल्समैन पहलाद ने 5 बजे फोन कर चोरी की सूचना दी ।
प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए पारिस देशमुख पुलिस अधीक्षक जिला अलवर ने मुल्जिमों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए व शिव लाल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व दीपक कुमार शर्मा पुलिस उप अधीक्षक वृत दक्षिण के सुपरविजन में टीम का गठन किया गया। टीम ने जांच कर प्रकरण का खुलासा करते हुए पेट्रोल पंप के ही सेल्समैन पहलाद कुमार खाती पुत्र रमेश चंद निवासी सीकरी थाना सीकरी, भरतपुर व अमर सिंह पुत्र समय सिंह अहीर निवासी बलदेव बास थाना सीकरी, भरतपुर को गिरफ्तार कर लिया। दोनों सेल्समैन ने बताया कि करीब 4 – 5 माह से अतिरिक्त कमाई के लिए एक ट्रैक्टर ट्रॉली साजा में खरीद कर काम धंधा करने का विचार कर रहे थे । हमने सलाह की कि किसी दिन मौका देख कर पेट्रोल पंप की बिक्री के रुपयों को गायब कर चोरी का रूप दे देंगे ।
बंद थे सीसीटीवी कैमरे
इस पर 31 मई को ही पता चल गया कि पेट्रोल पंप से सीसी टीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग बंद है तब दोनों ने पेट्रोल पंप पर चोरी की योजना बनाई। लेकिन मौके की तलाश में 3 जून को पेट्रोल पंप पर गांव न्याना की दो गाड़ी आकर खड़ी हो गई थी जिससे गाडिय़ों के पास भीड़-भाड़ थी एवं गाडिय़ों में दो लड़के भी रात्रि में सोए व दिन में आदमियों की आमद रफत रही इसका मौका देख कर हमने पेट्रोल पंप से यह चोरी की वारदात का अंजाम दिया। मुस्लिमों की इत्तला पर दो लाख सात हजार रुपए व घटना में काम में ली गई मोटरसाइकिल, पेचकस बरामद किया गया। बाकी रुपयों की बरामदगी बाकी है। पुलिस टीम में सज्जन सिंह उपनिरीक्षक ,श्याम लाल ,कुंवर सिंह, अजीत सिंह, विनोद कुमार ,मंगल राम शामिल रहे ।
फ़ोटो – गोविंदगढ़. ग्राम न्याना में पेट्रोल पंप पर चोरी की वारदात के आरोपी पुलिस गिरफ्त में ।
रीको के नाम पर फर्जी सोसायटी बनाकर रुपए हड़पने वाला बिल्डर गिरफ्तार

नीमराणा. थाना पुलिस ने रीको डवलपर्स आनंदम हाउसिंग सोसायटी के द्वारा रीको के नाम पर फर्जी सोसायटी बनाकर आठ सौ ग्राहकों के 16 करोड़ रुपए हड़पने वाले तथा भूमि मालिक के साथ धोखाधड़ी करने वाले बिल्डर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। डीएसपी नवाब खां ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर जानकारी दी कि दिसम्बर 2019 में मोहलडिय़ा निवासी मोहित पुत्र रंगराव ने पुलिस थाने में उनके बीच व रीको डवलपर्स लिमिटेड के मध्य आवासीय योजना विकसित करने को लेकर करार हुआ था। लेकिन कम्पनी द्वारा मार्च 2014से लेकर मार्च 2019 तक किस तरह का कोई डवलप नहीं किया तथा नहीं भूस्वामी के हिस्से में कोई निर्माण किया तथा नहीं मार्केट रेट का किराया दिया। कम्पनी द्वारा संयुक्त बैंक खाता खुलवाना था जिसे प्रोजेक्ट को विकसित करने के लिए खाते में आई राशि का उपयोग करना था। कम्पनी द्वारा रीको के नाम पर फर्जी कम्पनी बनाकर आसपास के लोगों को सरकारी प्रोजेक्ट बताकर फ्लेट बनाकर देने के नाम पर झांसा देकर व भूमि मालिक को भी प्रोजेक्ट में 29 प्रतिशत फ्लैट्स बनकर देने के नाम पर 19 बीघा जमीन व आठ सौ ग्राहकों के फ्लैट अपने खाते में 16 करोड़ रूपए जमा करवाकर खाते से निकाल कर मौके से फरार हो गए थे। पुलिस ने ग्राहकों व भूमि मालिक की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जिसके बाद पुलिस ने कम्पनी के मालिकों निधि अरोड़ा को गुरुग्राम से पूर्व में गिरफ्तार कर लिया था तथा चन्द्र प्रकाश उर्फ रवि अरोड़ा को कीर्ति नगर दिल्ली से गिरफ्तार किया है।
फोटो बीए११सीआई-पुलिस गिरफ्त में आरोपित बिल्डर।

Home / Alwar / पेट्रोल पंप चोरी का खुलासा सैल्समैन ही निकले चोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो