scriptराज्य सरकार की ओर से ‘वैकुण्ठी‘ के परिजनों को 10 लाख की आर्थिक सहायता, पीएम मोदी की सभा में होने गई थी शामिल | PM Modi Jaipur Visit: 10 Lakh to Vaikunthi Family on behalf State Govt | Patrika News
अलवर

राज्य सरकार की ओर से ‘वैकुण्ठी‘ के परिजनों को 10 लाख की आर्थिक सहायता, पीएम मोदी की सभा में होने गई थी शामिल

www.patrika.com/rajasthan-news

अलवरJul 09, 2018 / 10:09 am

dinesh

Modi rally
अलवर। प्रधानमंत्री की सभा में शामिल होने जयपुर गई समूची गांव निवासी वैकुण्ठी देवी जाटव की सडक़ दुर्घटना में मौत के बाद राज्य सरकार ने मृतका के परिजनों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी है। प्रदेश के खाद्य आपूर्ति मंत्री बाबूलाल वर्मा, विधायक जयराम जाटव, मंगलराम कोली, जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित सहित अन्य अधिकारियों ने रविवार को समूची गांव पहुंच मृतका के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त कर आर्थिक सहायता दी। प्रधानमंत्री की सभा के बाद जयपुर में कॉमर्स कॉलेज के बाहर सडक़ पार करते समय वैकुण्डी जाटव की मौत हो गई थी। आर्थिक सहायता में 5 लाख नकद और पांच लाख का चेक दिया।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के लाभार्थी जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल होने गई वैकुण्ठी जाटव की जयपुर में सडक़ क्रॉस करते कार की टक्कर से मौत हो गई थी। कठूमर तहसील के ग्राम समूची निवासी वैकुण्ठी जाटव (60) पत्नी खिल्लीराम जाटव परिवार की मुखिया थी। मृतका के परिवार में इकलौता बेटा अशोक जाटव व उसकी पत्नी किरण जाटव है।
मृतका की पुत्रवधु किरण व पड़ोसी राजेन्द्र जाटव ने बताया कि शनिवार प्रात: करीब 9 बजे ग्राम पंचायत समूची का सचिव सुधीन्द्र भारद्वाज इंदिरा आवास योजना का लाभ दिलाने का दिलासा देकर वैकुण्ठी देवी को जयपुर में प्रधानमंत्री के लाभार्थी जनसंवाद में लेकर गया था।
सायं करीब चार बजे चौपहिया वाहन से टक्कर लगने पर वैकुण्ठी की मौत होने की सूचना परिजनों को मिली। सूचना मिलते ही मृतका पुत्र अशोक जाटव व अन्य आस पास के लोग जयपुर के लिऐ रवाना हुये। किसी भी सरकारी योजना का लाभ नही होने के उपरान्त लाभार्थी का दर्जा देकर वैकुण्ठी को जयपुर प्रधानमंत्री के लाभार्थी जनसंवाद सभा में ले जाने को लेकर विकास अधिकारी व ग्राम पंचायत सचिव ने बताया कि मृतका को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का लाभार्थी होने के कारण जयपुर ले जाया गया था। जबकि स्थानीय देवऋषि गैसेज के इंजिनियर कुन्दनलाल शर्मा ने बताया कि उज्जवला योजना के अंतर्गत आने वाली लाभार्थियों की सूची में वैकुण्ठी देवी जाटव का नाम कहीं भी दर्ज नही है। जिसके चलते उन्हे प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का लाभ नही मिल पाया है।

Home / Alwar / राज्य सरकार की ओर से ‘वैकुण्ठी‘ के परिजनों को 10 लाख की आर्थिक सहायता, पीएम मोदी की सभा में होने गई थी शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो