scriptअगर पोस्ट ऑफिस में जमा है आपके पैसे तो आपको निकालने में आएगी परेशानी, पढें पूरी खबर | Problem in withdrawal money from post office in alwar | Patrika News
अलवर

अगर पोस्ट ऑफिस में जमा है आपके पैसे तो आपको निकालने में आएगी परेशानी, पढें पूरी खबर

अलवर में पोस्ट ऑफिस में से पैसे निकालने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

अलवरFeb 28, 2018 / 03:00 pm

Prem Pathak

Problem in withdrawal money from post office in alwar
अलवर. जनता की गाढ़ी कमाई इन दिनों ऑनलाइन के फेर में अटक गई है। पोस्ट ऑफिस में ऑनलाइन का काम पिछले सप्ताह से शुरू किया गया है। लेकिन अभी पोस्ट ऑफिसों में यह व्यवस्था सुचारू नहीं हो पाई है। जिसके चलते पोस्ट ऑफिस के एजेंटों व खाताधारकों को परेशानी हो रही है। सबसे बड़ी परेशानी यह है कि अंतिम तिथि तक यदि एजेंट पैसे जमा नहीं कराते हैं तो पेनल्टी लग सकती है।
अपनी जरूरत के समय के लिए लोगों ने जो पैसा बचाया वो उन्हें समय पर नहीं मिल पा रहा है। शहर के पोस्ट ऑफिस में जमा अपने पैसे को लेने के लिए लोगों को बार बार चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। जिनकी आरडी पूरी हो गई है उसका भुगतान भी समय पर नहीं किया जा रहा है । इतना ही नहीं सेविंग और आरडी के नए खाते भी पिछले काफी समय से नहीं खोले जा रहे हैं। पोस्ट ऑफिसों की धीमी कार्यशैली के चलते जनता का विश्वास यहां से डगमगाने लगा है।
सोमवार को मनुमार्ग स्थित पोस्ट ऑफिस में बड़ी संख्या में लोग अपनी आरडी की राशि जमा कराने के लिए पहुंचे । लेकिन पोस्ट मास्टर ने उसे लेने से मना कर दिया। मौके पर मौजूद घनश्याम शर्मा ने बताया कि मेरे पैर का ऑपरेशन हुआ है मुझे आरडी के पैसे देने में एक सप्ताह से टालमटोल कर रहे हैं। मुझे पैसे की बहुत परेशानी है। शहर में वर्तमान में करीब 10 पोस्ट आफिस संचालित किए जा रहे हैं। जो कि जिला मुख्यालय सचिवालय, देहली दरवाजा, पुलिस लाईन, मनुमार्ग, बांसवाली गली सहित अन्य जगहों पर संचालित किए जा रहे हैं। इन सभी में इस तरह की समस्याएं आ रही है। जिससे खाताधारक व पोस्ट ऑफिस एजेंट परेशान हो रहे है।
जिला मुख्यालय सहित अन्य सभी पोस्ट ऑफिसों को ऑनलाइन किया गया है। सिस्टम नया होने के कारण अभी ऑनलाइन का काम गति नहीं पकड़ पा रहा है। इसके चलते कुछ परेशानी हो रही है। काम कम गति से हो रहा है। इसके साथ ही परेशानी यह है कि एजेंट लोगों का पैसा जमा कर रख लेते हैं और अंतिम तिथि को ही जमा कराते हैं। इससे काम एकदम बढ़ जाता है।
रामखिलाडी, मुख्य पोस्ट मास्टर, अटटा मंदिर पोस्ट ऑफिस, अलवर।
पोस्ट ऑफिस में बेवजह परेशान किया जा रहा है। आरडी की लोडस जमा नहीं की जा रही है और ना ही चेक का भुगतान किया जा रहा है। मुझे 19 फरवरी को बुलाया गया था। इसके बाद लगातार आ रहा हूं, आज 26 तारीख हो गई है मेरा कोई काम नहीं हो रहा है।
विनोद शर्मा, पोस्ट ऑफिस एजेंट

Home / Alwar / अगर पोस्ट ऑफिस में जमा है आपके पैसे तो आपको निकालने में आएगी परेशानी, पढें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो