यहां जनता करेगी उपचुनावों का बहिष्कार, इस बात को लेकर लोग हैं खासे नाराज

यहां जनता करेगी उपचुनावों का बहिष्कार, इस बात को लेकर लोग हैं खासे नाराज

Rajeev Goyal | Updated: 17 Jan 2018, 01:25:46 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर लोकसभा उपचुनावों को लेकर जनता में खासा जोश है लेकिन इसी बीच कई लोगों ने इन उपचुनावों का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।

पंचायत समिति किशनगढ़बास की ग्राम पंचायत माछरौली के ग्राम बसई वीरथल में दस वर्षों से विकास कार्य नहीं होने, गांव के बीच गंदे पानी के कारण रास्ता बंद होने सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर उपजिला कलक्टर सुभाष यादव को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में विकास कार्य नहीं कराए जाने के विरोध में लोकसभा उपचुनाव में मतदान के बहिष्कार करने के निर्णय के बारे में बताया गया।

ज्ञापन में बताया कि गांव के रास्तों में गंदा पानी भरा होने से बच्चों को विद्यालय में मुख्य द्वार के बजाय दीवार फांदकर जाना पड़ रहा है। विकास कार्य नहीं कराए जाने तथा समस्याओं का समाधान नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने अलवर लोकसभा उपचुनाव में मतदान के बहिष्कार करने की ज्ञापन में जानकारी दी। युवाओं ने बताया कि गांव में रास्ता बंद हो जाने के कारण उन्हें कई वर्षों से आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञापन सौंपने वालों में किशन लाल, कपिल यादव, विनोद कुमार, अमीचन्द, राजेश, राकेश, सोनू यादव, लल्लू राम, हनुमान सिंह, मदन लाल आदि शामिल थे।

मतदाता जागरुकता के लिए बनाई मानव श्रृंखला

लोकसभा उपचुनाव में मतदाता जागरूकता के लिए मंगलवार को भगत सिंह सर्किल से कांशीराम चौराहे तक मानव श्रंखला बनाई गई, इसमें 200 स्काउट गाइड एवं छात्रों ने भाग लिया। जिला स्वीप प्रकोष्ठ के प्रभारी अधिकारी एवं
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंशदीप ने बताया कि मानव श्रंखला बनाकर 29 जनवरी को मतदान दिवस पर मतदान करने का संदेश दिया गया। इस मौके पर ईवीएम व वीवीपैट से मतदान के लिए पम्पलेट वितरण कर मतदाताओं को जागरूक किया गया। उन्होंने बताया कि मतदाताओं को मतदान के प्रति एवं ईवीएम व वीवीपैट से मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए 18 जनवरी को प्रात: 8 बजे महल चौक से मैराथन दौड़ का आयोजन किया जाएगा।
प्रचार सामग्री के लिए दिए निर्देश

जिला निर्वाचन अधिकारी राजन विशाल ने जिले के सभी मुद्रकों, मुद्रणालय को निर्देश हैं। निर्देश के तहत लोकसभा उपचुनाव के लिए कोई भी व्यक्ति ऐसे निर्वाचन पम्पलेट या पोस्टरों को प्रकाशित या मुद्रित नहीं करेगा और न ही करवाएगा जिसके मुख पर उसके मुद्रक और प्रकाशक का नाम व पता नहीं दिया हो।

 

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned