scriptआटेवाली गली में मारा छापा मसालों को सेम्पल लिए, एक दुकानदार को नोटिस दिया | Raid in atewali street to sample spices, gave notice to a shopkeeper | Patrika News
अलवर

आटेवाली गली में मारा छापा मसालों को सेम्पल लिए, एक दुकानदार को नोटिस दिया

आटेवाली गली में मारा छापा

अलवरOct 21, 2019 / 12:48 am

Kailash

आटेवाली गली में मारा छापा  मसालों को सेम्पल लिए, एक दुकानदार को नोटिस दिया

आटेवाली गली में मारा छापा मसालों को सेम्पल लिए, एक दुकानदार को नोटिस दिया



अलवर. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार देर शाम विशेष अभियान के तहत आटेवाली गली में छापेमार कार्रवाई की। जिसमें कई दुकानों से मसाले व देसी घी का सेम्पल लिया गया। एक दुकानदार को नोटिस थमाया। वहीं, कई दुकानदारों को खुले मसाले नहीं बेचने के लिए पाबंद किया।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी मीणा ने बताया कि मिलावटी और नकली खाद्य पदार्थों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत रविवार देर शाम स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आटेवाली गली में कार्रवाई की। वहां जे-प्योर दुकान पर कार्रवाई करते हुए काली मिर्च का सेम्पल लिया गया। जांच के दौरान दुकान में वाशिंग पाउडर और हाइड्रो एक साथ रखे हुए थे, जबकि ये दोनों पदार्थ एक साथ नहीं रखे होने चाहिए। इसके अलावा दुकान के गोदाम में चूहों की मींगनी पड़ी हुई थी। इस सम्बन्ध में दुकान के मालिक हरीश कुमार जसोरिया को नोटिस दिया। इसके बाद हितेश कुमार पंजाबी की दुकान से खुली हल्दी का सेम्पल लिया गया। आटेवाली गली में ८-१० दुकानों पर सर्वे कर खुले मसाले नहीं बेचने तथा मसालों को ढककर रखने के निर्देश दिए। टाउन हाल के सामने स्थित पंकज सेल्स से देसी घी का सेम्पल लिया गया।
जब्त कलाकंद को कोई नहीं बता रहा अपना माल : चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को अग्रसेन ओवरब्रिज के नीचे से अलवर से बीकानेर जा रही प्राइवेट स्लीपर कोच बस से जब्त किए गए साढ़े १७ क्विंटल कलाकंद को कोई छुड़ाने नहीं आ
रहा है।
सीएमएचओ डॉ. ओपी मीणा ने बताया कि जब्त किए गए कलाकंद के सम्बन्ध में पड़ताल करने के लिए रविवार को संदेह के आधार पर करीब डेढ़ दर्जन लोगों को बुलाया गया था।
लेकिन किसी ने भी कलाकंद को अपना नहीं बताया।

Home / Alwar / आटेवाली गली में मारा छापा मसालों को सेम्पल लिए, एक दुकानदार को नोटिस दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो