scriptराजस्थान और हरियाणा के पेट्रोल-डीज़ल के रेट में 10 रुपए का अंतर्, हरियाणा से पेट्रोल-डीजल भरवा रहे वाहन चालक | Rajasthan Haryana Petrol Price Has Difference Of Ten Rupees | Patrika News
अलवर

राजस्थान और हरियाणा के पेट्रोल-डीज़ल के रेट में 10 रुपए का अंतर्, हरियाणा से पेट्रोल-डीजल भरवा रहे वाहन चालक

हरियाणा में राजस्थान के पेट्रोल और डीजल 10 रूपए तक सस्ते हैं। ऐसे में हरियाणा से इनकी खूब तस्करी हो रही है।

अलवरJan 25, 2021 / 12:52 pm

Lubhavan

Rajasthan Haryana Petrol Price Has Difference Of Ten Rupees

राजस्थान और हरियाणा के पेट्रोल-डीज़ल के रेट में 10 रुपए का अंतर्, हरियाणा से पेट्रोल-डीजल भरवा रहे वाहन चालक


अलवर. पेट्रोल-डीजल के दाम बढऩे से राजस्थान के अलवर में हरियाणा से पेट्रोल-डीजल की तस्करी खूब हो रही है। हरियाणा में राजस्थान के मुकाबले पेट्रोल-डीजल करीब 10 रुपए प्रति लीटर सस्ता है। अलवर में लोग हरियाणा से तस्करी कर खूब पेट्रोल-डीजल ला रहे हैं और यहां बेच रहे हैं। इसके अलावा काफी दुपहिया-चौपहिया वाहन चालक भी हरियाणा से पेट्रोल-डीजल भरवाकर लाते हैं।
बिक्री पर भी पड़ा असर-

जानकारी के अनुसार राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के तेजी से दाम बढऩे के कारण अलवर जिले के पेट्रोल पम्पों पर सेल घटकर एक तिहाई रह गई है। जिले के 201 पेट्रोल पम्पों पर फिलहाल रोजाना करीब 60 लाख लीटर पेट्रोल-डीजल की सेल है, जबकि पहले यह पेट्रोल-डीजल की सेल करीब 2 करोड़ लीटर तक प्रतिदिन तक हुआ करती थी।
अलवर के उद्योगों में हरियाणा का डीजल

सूत्रों के अनुसार अलवर जिले के औद्योगिक क्षेत्रों में फैक्ट्रियों में हरियाणा से तस्करी कर रोजाना लाखों लीटर डीजल लाया जा रहा है। रोजाना खैरथल करीब एक लाख लीटर, नीमराणा 5 लाख लीटर, शाहजहांपुर में 2.5 लाख लीटर, एमआईए एक लाख लीटर तथा भिवाड़ी में 5 लाख लीटर से ज्यादा डीजल हरियाणा से आ रहा है। वहीं, बायो डीजल के नाम पर भी अलवर में हरियाणा का डीजल बिक रहा है।
सरकार उपभोक्ता को राहत प्रदान करे

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में क्रूड के रेट के मुताबिक केन्द्र सरकार ने जो आयात किया है। उसमें भारी मुनाफा कमाया, लेकिन पेट्रोल-डीजल के महंगे दाम होने के कारण जनता की जेब पर भार बढ़ा है तथा महंगाई भी बढ़ी है। अत: केन्द्र सरकार इसे एक फरवरी को प्रस्तावित आम बजट में जीएसटी में लेने का फैसला करे, जिससे आम उपभोक्ता को राहत मिल सके।
– हर्षवर्धन सिंह खैरिया, जिलाध्यक्ष, अलवर पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन, अलवर।

Home / Alwar / राजस्थान और हरियाणा के पेट्रोल-डीज़ल के रेट में 10 रुपए का अंतर्, हरियाणा से पेट्रोल-डीजल भरवा रहे वाहन चालक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो