scriptराजस्थान में यहां मतदान करने जा रहे भाजपा पार्षद के पास मिली लाखों रुपए की नकदी, पुलिस ने रुकवाया और जब्त किए पैसे | Rajasthan Nikay Chunav : Two Lakh Rupees Cash Found With BJP Councilor | Patrika News
अलवर

राजस्थान में यहां मतदान करने जा रहे भाजपा पार्षद के पास मिली लाखों रुपए की नकदी, पुलिस ने रुकवाया और जब्त किए पैसे

अलवर नगर परिषद में मतदान करने जा रहे भाजपा पार्षद के पास लाखों रुपए मिले हैं। पुलिस ने पैसों को जब्त कर लिया है।

अलवरNov 26, 2019 / 01:12 pm

Lubhavan

Rajasthan Nikay Chunav : Two Lakh Rupees Cash Found With BJP Councilor

राजस्थान में यहां मतदान करने जा रहे भाजपा पार्षद के पास मिली लाखों रुपए की नकदी, पुलिस ने रुकवाया और जब्त किए पैसे

अलवर. प्रदेश में निकाय चुनाव के दौरान जीते हुए पार्षद सभापति, महापौर और पालिका उपाध्यक्ष के लिए मतदान कर रहे हैं। मतदान के बीच अलवर नगर परिषद से बड़ी खबर आई है। यहां मतदान करने जा रहे भाजपा पार्षद से ढाई लाख रुपए की नकदी मिली र्है। पुलिस ने नकदी को जब्त कर लिया है। अलवर नगर परिषद के वार्ड नम्बर 18 से पार्षद विमल जैन मतदान के दौरान पैकेट में बंद 2 लाख रुपए लेकर जा रहे थे, जिसे पुलिस ने बाहर ही निकलवा लिए।
विमल जैन ने बताया कि पार्टी की ओर से दो लाख रुपए खर्चे के लिए दिए गए हैं। यह पैसे उनके जेब में रह गए थे। मीडिया के सवालों के दौरानपार्षद विमल जैन हड़बड़ाहट में भी दिखे। पुलिस ने अभी तक पैसे लौटाए नहीं है। सूत्रों के अनुसार पैसे कहां से आए, इस संदर्भ में पूछताछ की जा सकती है।

इधर, कांग्रेसियों के पास मिले हिडन कैमरा

वहीं अलवर नगर परिषद में वोट डालने जा रहे कांग्रेस पार्षदों के पास से पुलिस को हिडन कैमरा वाले पेन मिले। पुलिस ने पेन को भी जब्त कर लिया। अलवर में मतदान करने जा रहे कुछ पार्षदों को पुलिस ने रोक दिया। अलवर नगर परिषद में कांग्रेस के पार्षद हिडन कैमरा पेन लगाकर मतदान के लिए जा रहे थे, पुलिस अधिकारियों की नजर पडऩे पर सभी पार्षदों को रोका गया और उनके पेन जब्त किए गए।
कांग्रेस पार्षदों के पास पेन मिलने के बाद नगर परिषद में हडक़ंप मच गया। पार्षदों के पास हिडन कैमरा पेन मिलने की हर तरफ चर्चा होने लगी। कांग्रेस पार्षदों की ओर से क्रॉस वोटिंग नहीं हो, इसके लिए उन्होंने अपने पार्षदों को हिडन कैमरा थमा दिए।
मतदान एक गुप्त प्रक्रिया है, ऐसे मे कांग्रेस पार्टी की ओर से अपने पार्षदों के मतदान की रिकॉर्डिंग कराने के प्रयास को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है।

Home / Alwar / राजस्थान में यहां मतदान करने जा रहे भाजपा पार्षद के पास मिली लाखों रुपए की नकदी, पुलिस ने रुकवाया और जब्त किए पैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो