Video: नशे में धुत पुलिसकर्मी मांग रहे थे रिश्वत, मना किया तो युवक को बेरहमी से लात-घूंसों से पीटा

स्थानीय दुकानदारों ने एसपी भिवाड़ी को दी गई रिपोर्ट में बताया कि पुलिसकर्मी आए दिन पैसे मांगते हैं, उनसे मना करने पर दुकानदारों से मारपीट करते हैं और थाने में बंद करने की धमकी देते हैं।

By: Lubhavan

Published: 03 Mar 2021, 11:24 AM IST

अलवर/मुंडावर. थाना क्षेत्र मुंडावर के पेहल कस्बे में नशे में धुत पुलिसकर्मियों के स्थानीय दुकानदार से लात-घूंसों से मारपीट करने का मामला सामने आया है। मारपीट की घटना सीसीटीवी कमेरे में कैद हो गई है। ग्राम वासियों ने भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक को दी रिपोर्ट में बताया कि 24 फरवरी रात करीब साढ़े 8 बजे पुलिस की मोबाइल टीम 112 के तीन पुलिसकर्मी आए और दुकानदारों से हफ्ता मांगने लगे। मना करने पर उन्होंने दुकानदारों की दुकान का सामान बाहर फेंक दिया एवं गाली गलौज करते हुए, समीप खड़े युवक मनोज पुत्र शिवलाल जिसने पुलिसकर्मियों का विरोध किया तो एएसआई सुरेंद्र व पुलिसकर्मियों ने उसे नीचे गिराकर लात-घूंसों से बेरहमी से मारपीट की।

यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि मोबाइल टीम में तैनात एएसआई सुरेंद्र, कांस्टेबल घनश्याम और चालक रामकिशन ने मारपीट कर जातिसूचक गलियां दी और लोगों से बदतमीजी की। विरोध करने पर पुलिस ने उल्टा स्थानीय लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

आए दिन मांगते हैं रिश्वत

स्थानीय दुकानदारों ने एसपी भिवाड़ी को दी गई रिपोर्ट में बताया कि पुलिसकर्मी आए दिन पैसे मांगते हैं, उनसे मना करने पर दुकानदारों से मारपीट करते हैं और थाने में बंद करने की धमकी देते हैं। घटना के दिन भी पुलिसकर्मियों ने दुकानदार के घर जाकर मारपीट की। बेवजह दुकान का पूरा सामान बाहर फेंक दिया। वीडियो में एएसआई सुरेंद्र बेतरतीब वर्दी में नजर आ रहा है। वर्दी पर एक तरफ स्टार नहीं लगा हुआ और नेम प्लेट नहीं हुई थी। गौरतलब है कि नीमराणा थाने में रहते हुए एएसआई सुरेंद्र पूर्व में भी सस्पेंड हो चूका है।

पुलिसकर्मियों ने मारपीट की और पांच को गिरफ्तार किया

इस मामले में पुलिस ने राजकार्य में बाधा व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचने के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। मुंडावर थानाधिकारी ने बताया कि 24 फरवरी को पेहल गांव स्थित एक नॉनवेज की दुकान पर दुकान व ग्राहक में पैसे के लेनदेन को लेकर झगड़ा हो रहा था। तभी वहां पुलिस 112 मोबाइल टीम की गाड़ी पहुंची और ग्राहक ने पुलिस को घटना बताई, पुलिस ग्राहक व दुकानदार को ले जाने लगी तो आसपास आसपास के दुकानदार पुलिसकर्मियों से धक्का-मुक्की कर उन्हें छुड़ा ले गई। सूचना पर पहुंची मुंडावर थाना पुलिस ने राजकार्य में बाधा पहुंचाने व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में मनोज पुत्र शिवलाल, मुकेश उर्फ कालिया पुत्र रतनलाल, देवला उर्फ किशनलाल पुत्र चिरंजीलाल, रतनलाल पुत्र रामचन्द्र, दिनेश पुत्र देवला उर्फ किशनलाल निवासी पेहल (मुण्डावर) को गिरफ्तार कर लिया।

मामला संज्ञान में आया है। जिसकी जांच कराई जा रही है।जांच पूरी होने पर कार्रवाई की जाएगी।

राममूर्ती जोशी, जिला पुलिस अधीक्षक, भिवाड़ी

Show More
Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned