scriptराजस्थान : लगातार पड़ रही कंपकपाने वाली सर्दी, तापमान में हई वृद्धि, कोहरे का असर तेज | Rajasthan Weather Update : Rajasthan Winter Weather Forecast | Patrika News
अलवर

राजस्थान : लगातार पड़ रही कंपकपाने वाली सर्दी, तापमान में हई वृद्धि, कोहरे का असर तेज

प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार अभी सर्दी का असर कुछ दिन रहेगा।

अलवरDec 14, 2019 / 04:33 pm

Lubhavan

Rajasthan Weather Update : Rajasthan Winter Weather Forecast

राजस्थान : लगातार पड़ रही कंपकपाने वाली सर्दी, तापमान में हई वृद्धि, कोहरे का असर तेज

अलवर. प्रदेश में इन दिनों सर्दी अपना असर दिखा रही है। जिले में लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भी कंपकंपाने वाली सर्दी का असर रहा। दिन में बादल छाए रहने से तापमान में गिरावट रही। इस दिन अधिकतम तापमान 16.5 डिग्री रहा जबकि न्यूनतम तापमान 9 डिग्री पर ही कायम रहा।
सुबह से कोहरे व सर्दपन का असर रहा। धूप नहीं निकलने से सर्दी असर कम नहीं हो सका। सूरज बादलों की ओट में छिपा रहा, कभी कभार जरूर बादलों से बाहर निकल हल्की धूप बिखेरता दिखाई दिया। सर्दी का असर रहने से लोगों को सुबह के समय अलाव का सहारा लेना पड़ा। वहीं शहरी क्षेत्रों में सर्दी के चलते सुबह की दैनिक गतिविधि देरी से शुरू हो पाई। दोपहर में अधिकतम तापमान 16.5 डिग्री पर आ गया जबकि गुरुवार को अधिकतम तापमान 16 डिग्री था। लोगों ने सर्दी से बचाव के लिए हीटर का सहारा भी लेना पडा। सर्दी के चलते सुबह के समय लोगों की चहल-पहल भी कम रही। दिन में भी धूप नहीं होने से बाजारों में लोगों की आवाजाही कम रही। मौसम विभाग का मानना है कि शनिवार को अलवर जिले में बादल छाए रहेंगे। इसके चलते बरसात हो सकती है और कहीं ओले भी गिर सकते हैं। आगामी तीन या चार दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम बदला हुआ है। इसके साथ ही आगामी दिनों में सर्दी और तेज होगी।
बाजार में गर्म कपड़ों की मांग बढ़ी

सर्दी के चलते बाजार में गर्म कपड़ों की मांग बढ़ गई है। अब लोग दस्ताने, टोपे और मोजे खूब खरीद रहे हैं। बाजार व अन्य गर्म कपड़ों के बाजारों में ऊनी कपड़ों की दुकानों पर दिन भर भीड़ रही।
दिनभर नहीं हुए सूरज के दर्शन

शहर सहित जिलेभर में सुबह से बादल और कोहरा छाया रहा। सर्दी के कारण शहर वासी देर तक घरों में ही दुबके रहे। दिन चढ़ते बादल छाने लगे। बादल छाए रहने के कारण दिनभर सूरज के दर्शन नहीं हुए। सुबह स्कूली बच्चों को भी ठिठुरन में स्कूल जाना पड़ा। शाम के बाद लोगों को आलाव का सहारा लेना पड़ा। अचानक से सर्दी बढऩे से गर्म कपड़ों की बिक्री भी बढ़ेगी।

Home / Alwar / राजस्थान : लगातार पड़ रही कंपकपाने वाली सर्दी, तापमान में हई वृद्धि, कोहरे का असर तेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो