scriptकिसान नेता राकेश टिकैत आएंगे अलवर, हजारों किसानों की महापंचायत को सम्बोधित करेंगे | Rakesh Tikait Will Address Kisan Mahapanchayat In Alwar District | Patrika News
अलवर

किसान नेता राकेश टिकैत आएंगे अलवर, हजारों किसानों की महापंचायत को सम्बोधित करेंगे

किसान आंदोलन का प्रमुख चेहरा राकेश टिकैत गुरुवार को अलवर जिले के झालाटाला गांव में होने वाली किसान महापंचायत में पहुंचेंगे।

अलवरFeb 11, 2021 / 12:30 pm

Lubhavan

Rakesh Tikait Will Address Kisan Mahapanchayat In Alwar District

किसान नेता राकेश टिकैत आएंगे अलवर, हजारों किसानों की महापंचायत को सम्बोधित करेंगे

अलवर. किसान आंदोलन के बड़े चेहरे और किसान नेता राकेश टिकैत गुरुवार को अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ में किसान महापंचायत में हिस्सा लेंगे। राकेश टिकैत लक्ष्मणगढ़ के समीप झालाटाला गांव में होने वाली किसान महापंचायत के सभा स्थल पर दोपहर एक बजे पहुंचेंगे। गांव में किसान पंचायत की तैयारियां की जा रही है। सूत्रों के अनुसार वे गाजीपुर बॉर्डर से रवाना हो चुके हैं और भिवाड़ी-सिकदरा मेगा हाइवे से होते हुए सभा स्थल पहुंचेंगे। अलवर में पहुँचते ही किशनगढ़बास में राकेश टिकैत के स्वागत की तैयारियां की गई है। इसके बाद वे राजगढ़ के समीप कोठीनारायणपुर पहुंचेंगे। वहां से माचेड़ी, पिनान के रास्ते झालाटाला पहुंचेंगे। इससे पूर्व राकेश टिकैत पिछले माह शाहजहांपुर बॉर्डर भी आए थे।
कई गांवों के हजारों किसान महापंचायत में जुटेंगे

किसान महापंचायत में हजारों किसान पहुंचेंगे। राजगढ़ समेत पूरे मीणावाटी क्षेत्र के किसानों को इस महापंचायत में शामिल होने का आह्वान किया गया है। इस क्षेत्र के किसान भी कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। छह फरवरी को हाइवे जाम के दौरान भी इस क्षेत्र के हजारों किसान जुटे थे और राज्य राजमार्ग को जाम किया था।

अलवर के दूसरे छोर पर भी मजबूत होगी आवाज

अलवर जिले के शाहजहांपुर में हरियाणा बॉर्डर पर दो माह से किसानों ने हाइवे को जाम किया हुआ है। वहां हजारों किसानों का आंदोलन जारी है। अब जयपुर की ओर राजगढ़ व अन्य क्षेत्रों में भी किसानों की आवाज मजबूत होगी। राकेश टिकैत कृषि कानूनों के विरुद्ध किसानों को एकजुट रहने का सन्देश देंगे। इस बात की सम्भावना है कि टिकैत के दौरे के बाद क्षेत्र के किसान नई रणनीति बना सकते हैं।

Home / Alwar / किसान नेता राकेश टिकैत आएंगे अलवर, हजारों किसानों की महापंचायत को सम्बोधित करेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो