scriptखाद्य सुरक्षा टीम ने मिठाइयों के नमूने लिए | samples of sweets Food safety team | Patrika News
अलवर

खाद्य सुरक्षा टीम ने मिठाइयों के नमूने लिए

दो मिष्ठान भण्डार से रसगुल्लों व कलाकन्द मावे के नमूने लिए गए

अलवरFeb 28, 2018 / 12:26 am

Prem Pathak

samples of sweets Food safety team
मुण्डावर. खाद्य विभाग की टीम ने मंगलवार को कस्बे में दो मिठाईयों की दुकानों का निरीक्षण कर खाद्य सामग्री के जांच नमूने लिए।
खाद्य सुरक्षा अधिकारी जीतसिंह यादव ने बताया कि होली के त्योहार को देखते हुए विभाग ने सैम्पलिंग एवं छापा मार कार्रवाई का शुभारम्भ मुण्डावर से किया गया।
जिसमें मुण्डावर कस्बा में दो मिष्ठान भण्डार से रसगुल्लों व कलाकन्द मावे के नमूने लिए गए। साथ ही खुले में खाद्य सामग्री बेच रहे थडी संचालकों, ज्यूस सेन्टर, आईस्क्रीम पार्लर एवं समोसा कचौडी आदि को आस-पास सफाई रखने एवं फूड लाइसेंस बनवाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई आगामी दिनों में जिले में जारी रहेगा। इस मौके पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी जीतसिंह यादव, विश्वबन्धू गुप्ता व सहायक केशव मौजूद थे।
गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका में मंगलवार को ‘बीमारियों को न्यौता देती खुले में बिकती खाद्य सामग्री’शीर्षक से समाचार प्रकाशित होने के बाद स्वास्थ्य एवं खाद्य विभाग हरकत में आया।
हरसौली से भी लिए नमूने
हरसौली. कस्बे में खाद्य व स्वास्थ सुरक्षा विभाग व रसद विभाग अलवर की टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर मावे व कलाकंद के नमूने लिए। खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी जीतसिंह यादव ने बताया कि फीके मावे का सम्पल व कलाकंद के नमूने लिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो