scriptTiger St-16 की मौत मामले की जांच तेज, प्रमुख शासन सचिव ने लिया फीड बैक | sariska tiger news | Patrika News
अलवर

Tiger St-16 की मौत मामले की जांच तेज, प्रमुख शासन सचिव ने लिया फीड बैक

सरिस्का में बाघ एसटी-16 की मौत मामले में बुधवार को प्रशासनिक जांच के लिए नियुक्त प्रमुख शासन सचिव सहकारिता अभयकुमार ने मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से फीड बैक लिया।

अलवरJun 19, 2019 / 11:37 pm

Prem Pathak

sariska tiger news

बाघ एसटी-१६ की मौत मामले की जांच तेज, प्रमुख शासन सचिव ने लिया फीड बैक

अलवर. सरिस्का में बाघ एसटी-16 की मौत मामले में बुधवार को प्रशासनिक जांच के लिए नियुक्त प्रमुख शासन सचिव सहकारिता अभयकुमार ने मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से फीड बैक लिया। वहीं राष्ट्रीय बाघ प्राधिकरण (एनटीसीए) के एआईजी ने सरिस्का पहुंचकर बाघ की मौत मामले में अधिकारियों व कर्मचारियों से जानकारी ली तथा मौका निरीक्षण किया।
सरिस्का में बाघ एसटी-16 की मौत मामले में अधिकारियों की लापरवाही तय करने एवं दोषियों के खिलाफ कार्रवाई सहित सरिस्का को बढ़ावा देने, सुरक्षा, बाघों की मॉनिटरिंग सहित अन्य पहलुओं पर प्रशासनिक जांच के लिए राज्य सरकार ने प्रमुख शासन सचिव सहकारिता अभय कुमार को नियुक्त किया था। घटना के करीब १० दिन से बाद प्रमुख शासन सचिव ने जयपुर में वरिष्ठ अधिकारियों से बाघ की मौत मामले की प्रारंभिक जानकारी ली। प्रमुख शासन सचिव के अगले सप्ताह सरिस्का आकर सम्बन्धित अधिकारियों के बयान लेने, मौका निरीक्षण करने की उम्मीद है।
एनटीसीए टीम ने किया मौका निरीक्षण

एनटीसीए टीम भी बुधवार को सरिस्का पहुंची और बाघ एसटी-16 की मौत मामले में अधिकारियों व कर्मचारियों से घटना को लेकर जानकारी जुटाई तथा मौका निरीक्षण कर मौका नक्शा तैयार किया। एनटीसीए के एआईजी के नेतृत्व में टीम ने बाघ के सरिस्का आने, पैर में गांठ होने, टैं्रक्यूलाइज करने सहित अन्य कारणों पर अधिकारियों से चर्चा की।
फीडबैक लिया है

बाघ एसटी-16 की मौत मामले में राज्य सरकार की ओर से नियुक्त प्रशासनिक जांच अधिकारी प्रमुख शासन सचिव सहाकारिता अभयकुमार ने बुधवार को बैठक कर बाघ की मौत मामले की जानकारी ली है। वे संभवत: अगले सप्ताह सरिस्का भी जाएंगे। वहीं एनटीसीए के एआईजी के नेतृत्व में भी टीम ने सरिस्का में बाघ की मौत मामले में जानकारी जुटाई है तथा घटना का मौका निरीक्षण किया है।
अरिंदम तोमर

मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक राजस्थान

Home / Alwar / Tiger St-16 की मौत मामले की जांच तेज, प्रमुख शासन सचिव ने लिया फीड बैक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो