scriptमासूम बेटी बोली मेरे साथ भी हुई थी गलत हरकत, घरवालों ने दबा दिया था मामला | sexual crime in alwar | Patrika News
अलवर

मासूम बेटी बोली मेरे साथ भी हुई थी गलत हरकत, घरवालों ने दबा दिया था मामला

. जिले के शहरी क्षेत्र स्थित एक बड़े सरकारी स्कूल में पुलिस की सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग के दौरान सनसनीखेज मामला सामने आया है। 7वीं कक्षा में पढ़ने वाली 12 वर्षीय बालिका ने पुलिस टीम के सामने कहा कि करीब तीन-चार साल पहले पड़ोसी ने उसके साथ गलत हरकत की थी।

अलवरJul 01, 2022 / 09:17 pm

Dharmendra Adlakha

मासूम बेटी बोली मेरे साथ भी हुई थी गलत हरकत, घरवालों ने दबा दिया था मामला

मासूम बेटी बोली मेरे साथ भी हुई थी गलत हरकत, घरवालों ने दबा दिया था मामला

अलवर. जिले के शहरी क्षेत्र स्थित एक बड़े सरकारी स्कूल में पुलिस की सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग के दौरान सनसनीखेज मामला सामने आया है। 7वीं कक्षा में पढ़ने वाली 12 वर्षीय बालिका ने पुलिस टीम के सामने कहा कि करीब तीन-चार साल पहले पड़ोसी ने उसके साथ गलत हरकत की थी। जब उसने ये बात घरवालों को बताई तो उन्होंने मामले को दबा दिया। मामले में पुलिस स्वयं प्रसंज्ञान लेते हुए बालिका के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी को निरुद्ध कर लिया है। जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि जिला पुलिस की ओर से स्कूल-कॉलेजों में बालिकाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दी जा रही है। पुलिस टीम की मास्टर ट्रेनर कांस्टेबल हीरा बाई और महेश्वरी बुधवार को शहरी क्षेत्र के एक बड़े सरकारी स्कूल में बालिकाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देने गई। ट्रेनिंग के बाद बालिकाओं को गुड-टच बैड-टच के बारे में बताया गया। इसी दौरान डरी-सहमी बालिका ने महिला पुलिसकर्मियों को बताया कि करीब तीन-चार साल पहले पड़ोसी ने उसके साथ अश्लील हरकत की थी और उसे अश्लील वीडियो भी दिखाया था। जब उसने यह बात अपने घरवालों को बताई तो घरवालों ने कोई एक्शन नहीं लिया और बात को दबा दिया था।
पुलिस ने खुद किया मामला दर्ज : पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए बालिका के बयान लिए। इसके बाद बालिका के परिजनों को बुलाया। सीडब्ल्यूसी के समक्ष उनकी काउंसलिंग कराई गई, लेकिन काउंसलिंग के दौरान भी परिजनों ने एफआइआर दर्ज कराने से इनकार कर दिया। इसके बाद पुलिस ने स्वयं प्रसंज्ञान लेकर बालिका के बयानों के आधार पर पोक्सो एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है।
मास्टर ट्रेनर को मिलेगा रिवार्ड : उक्त मामले का खुलासा करने पर पुलिस की सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग की मास्टर ट्रेनर महिला कांस्टेबल हीरा बाई और महेश्वरी को एडीजी (विजीलेंस) बीजू जॉर्ज जोसफ ने रिवार्ड देने को कहा है।
ई-मित्र की दुकान पर काम करता है आरोपी

बालिका के साथ जब यह घटना हुई थी तब उसकी उम्र करीब 8-9 साल थी। उस दौरान आरोपी हलवाई की दुकान पर काम करता था और अब वह ई-मित्र की दुकान पर काम करता है। जिसकी उम्र करीब 21-22 साल है। घटना के दौरान आरोपी नाबालिग था।
इस कारण पुलिस द्वारा आरोपी को निरुद्ध किया गया है।

अभिभावकों को अपने बच्चों की बातों को ध्यान पूर्वक सुनना चाहिए और उन पर विश्वास करना चाहिए। बच्चों के साथ फ्रेंडली माहौल रखें। ताकि बच्चा हर बात उनसे शेयर कर सके। यदि बच्चों की बातों को अनसुना किया जाता है तो वह उनके साथ घटित ऐसी गंभीर घटना से डिप्रेशन में भी आ सकते हैं।
– तेजस्वनी गौतम, एसपी, अलवर।

Home / Alwar / मासूम बेटी बोली मेरे साथ भी हुई थी गलत हरकत, घरवालों ने दबा दिया था मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो