scriptTablet Of Cough, cold and headache of five lakhs In Alwar | अलवर जिले के घर-घर में खांसी, जुकाम और बुखार, प्रतिदिन इतने लाख रुपए की टेबलेट खा रहे लोग | Patrika News

अलवर जिले के घर-घर में खांसी, जुकाम और बुखार, प्रतिदिन इतने लाख रुपए की टेबलेट खा रहे लोग

सर्दी के चलते इन दिनों अधिकतर घरों में कोई ना कोई जुकाम, खांसी और सिर दर्द से पीडि़त है। जुकाम और खांसी के चलते कोरोना का डर भी लोगों को सता रहा है। ऐसे में अधिकतर लोग तो घर पर रहकर ही इन मामूली बीमारियों का इलाज कर रहे हैं। मेडिकल की दुकान वाले और गांव-गांव में इलाज की दुकान चला रहे लोग मरीज को प्रारम्भिक तौर पर दवाई देते हैं। अलवर जिले में प्रतिदिन पांच लाख रुपए की खांसी, जुकाम और सिर दर्द की दवा बिक रही हैं।

अलवर

Published: January 12, 2022 09:24:47 pm


अलवर. सर्दी के चलते इन दिनों अधिकतर घरों में कोई ना कोई जुकाम, खांसी और सिर दर्द से पीडि़त है। जुकाम और खांसी के चलते कोरोना का डर भी लोगों को सता रहा है। ऐसे में अधिकतर लोग तो घर पर रहकर ही इन मामूली बीमारियों का इलाज कर रहे हैं। मेडिकल की दुकान वाले और गांव-गांव में इलाज की दुकान चला रहे लोग मरीज को प्रारम्भिक तौर पर दवाई देते हैं। अलवर जिले में प्रतिदिन पांच लाख रुपए की खांसी, जुकाम और सिर दर्द की दवा बिक रही हैं। यह वो दवाई हैं जो चिकित्सक की ओर से नहीं लिखी जा रही हैं।
Tablet Of Cough, cold and headache of five lakhs In Alwar
अलवर जिले के घर-घर में खांसी, जुकाम और बुखार, प्रतिदिन इतने लाख रुपए की टेबलेट खा रहे लोग
यह सही है कि एक मेडिकल दुकानदार 10 से 25 रुपए में बुखार व सिर दर्द की दवा दे देता है लेकिन आजकल कोरोना से डरकर लोग खांसी का सिरप और एंटी बाइटिक भी ले रहे हैं जिससे उसका बिल अधिक आ रहा है।
यह कहते हैं दवा विक्रेता-

इस बारे में दवाइयों के थोक विक्रेता जितेन्द्र सुराना कहते हैं कि यह सही है कि लोगों का प्रारम्भिक इलाज चिकित्सक की दुकान चलाने वाले और मेडिकल वाले करते हैं। इन दिनों जुकाम, सर्दी लगने और खांसी की दवाइयां खूब बिक रही हैं। यह राशि प्रतिदिन लाखों की होती हैं। इसी प्रकार दवा विक्रेता संजय अरोड़ा ने बताया कि इन दिनों काफी संख्या में जुकाम और खांसी के मरीज सामने आ रहे हैं। कोरोना के अधिक खतरनाक लक्षण नहीं आने से आम जन को राहत मिली है जिसके कारण वह जुकाम व खांसी का ही इलाज करा लेता है। प्रतिदिन लाखों की दवाइयां इसी तरह बिना पर्ची के बिक जाती हैं और इससे लोग सही भी हो जाते हैं।
विशेषज्ञ की राय:

कोरोना की जांच तो जरूर करवाइए-

कोरोना का संक्रमण पूरे देश में फैल रहा है। इसके प्रारम्भिक लक्षणों में जुकाम और खांसी होना है। ऐसे में लोग इन्हीं बीमारियों की दवा ले रहे हैं। इस बारे में ईएसआईसी के चिकित्सक डॉ. अमित सिंह कहते हैं कि कोरोना का संक्रमण प्रत्येक व्यक्ति के लिए कम घातक नहीं है। कोरोना से बचाव के लिए इसके लक्षण आते ही पहले तो इसकी जांच करवानी चाहिए जिसके बाद में इसका प्रोपर इलाज हो सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.