scriptजलापूर्ति पूरी करने में विभाग विफल, जनता हमारे कपड़े फाड़ने पर उतारू….पढ़ें यह न्यूज | Patrika News
अलवर

जलापूर्ति पूरी करने में विभाग विफल, जनता हमारे कपड़े फाड़ने पर उतारू….पढ़ें यह न्यूज

पंचायत समिति सभागार में हुई साधारण सभा में जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों पर लगाया आरोप। उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

अलवरJun 12, 2024 / 12:50 am

Ramkaran Katariya

रामगढ़. कस्बे स्थित पंचायत समिति सभागार में मंगलवार को हुई साधारण सभा में जल संकट सहित कई मुद्दे छाए रहे। इसमें जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों पर आरोप लगाया कि उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

बैठक प्रधान नसरू खान कि अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसमें विधायक जुबेर खान और एसडीएम नीतू करोल शामिल नहीं हुए। उपखंड अधिकारी नीतू का कहना है कि वह रात्रि चौपाल की व्यवस्था में व्यस्त होने के चलते सभा में नहीं पहुंच पाई। बैठक शुरू होने के साथ ही उप प्रधान अतरचंद सैनी ने कहा कि पेड़ों की आए दिन कटाई हो रही है, इस पर प्रशासन और विभागीय लापरवाही नजर आ रही है।
सहायक विकास अधिकारी फूलचंद यादव, सहायक विकास अधिकारी अखिलेश गुप्ता ने बढते तापमान और पर्यावरण संरक्षण को लेकर अधिकाधिक पौधरोपण पर जोर दिया। प्रधान नसरु खान ने सरपंचों से कहा कि पंचायतों में जहां भी गोचर भूमि है, उसे चिन्हित कर अधिक से अधिक संख्या में पौधरोपण करवाने को लेकर कार्ययोजना तैयार कर भेजें। सहायक अभियंता बच्चन सिंह मीणा ने बताया कि अलावडा में जेजेएम योजना का अधिकतर कार्य पूरा हो चुका है। शीघ्र ही समस्या का समाधान हो जाएगा। सरपंच जुम्मा खान के अनुसार अलावडा कस्बे की चौबीस घंटे पेयजल सप्लाई के लिए ललावंडी रोड़ पर लगा बोर चार माह से खराब हो चुका है। उधर दूसरा बोरिंग करवा दिया जावे तो पर्याप्त मात्रा में टंकी तक पानी पहुंच सकता है। सहायक अभियंता ने कहा कि बोरिंग को शीघ्र करवाने के लिए ठेकेदार को नोटिस जारी कर दिया जाएगा। पंचायत समिति सदस्य सुनील गढ़ी ने गांव बहरी पुर, अलावडि़या बास आदि की समस्या को लेकर आरोप लगाया कि ढाई साल से विभागीय अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे।
नौगांवा के कनिष्ठ अभियंता ने बताया कि बहरीपुर में जेजेएम योजना का बोरिंग चालू हो गया है और करीब 10 दिन से सप्लाई भी की जा रही है। केसरोली जनप्रतिनिधि कल्लू खां ने उनके क्षेत्र की पेयजल समस्या के लिए कार्ययोजना स्वीकृत नहीं हुई। 3 वर्ष जेजेएम योजना को चालू हुए हो गए, लेकिन पानी नहीं पहुंच रहा। सरपंचों की हालत कपड़े फटने लायक हो चुकी है। साधारण सभा के दौरान प्रधान नसरु खान, उप प्रधान अतरचंद सैनी, कार्यवाहक विकास अधिकारी प्रहलाद मीणा, सहायक विकास अधिकारी अखिलेश गुप्ता, फूलचंद यादव, हरिसिंह, अनिल गौड़, पीडब्ल्यूडी विभाग के सहायक अभियंता साकिर हुसैन, मुख्य ब्लाॅक चिकित्सा अधिकारी डॉ. अमित राठौड़, सहायक अभियंता बच्चन सिंह मीणा, सहायक अभियंता ओमप्रकाश गुप्ता, कनिष्ठ अभियंता शक्ति सिंह आदि मौजूद रहे।

Hindi News/ Alwar / जलापूर्ति पूरी करने में विभाग विफल, जनता हमारे कपड़े फाड़ने पर उतारू….पढ़ें यह न्यूज

ट्रेंडिंग वीडियो