scriptपटवार घर पर लगे ताले को देख वापस लौट रहे किसान | The farmers returning after seeing the locks at the patwar house | Patrika News
अलवर

पटवार घर पर लगे ताले को देख वापस लौट रहे किसान

पटवारी के नौगांवा नहीं बैठने से किसान परेशान

अलवरNov 21, 2019 / 01:45 am

Shyam

पटवार घर पर लगे ताले को देख वापस लौट रहे किसान

अलवर. नौगांवा कस्बा स्थित पटवार घर पर लगा ताला।

अलवर. नौगांवा कस्बा स्थित पटवार घर पर पटवारी के नहीं बैठने के कारण कस्बे के किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है।

गौरतलब है कि गत दिनों पहले नौगांवा पटवारी अनिल चौधरी का स्थानान्तरण अन्यत्र स्थान पर हो गया। जिसके बाद से नौगांवा पटवार घर के गेट पर ताला लटका हुआ है। ऐसे में क्षेत्र के किसान अपने राजस्व सम्बन्धी कार्य को कराने आते हंै और पटवार घर पा ताला लगा देख कर मायूस वापस लौट जाते है। राजस्व विभाग की ओरसे नौगांवा पटवार सर्किल का चार्ज बीजवा पटवार सर्किल के पटवारी प्रदीप कुमार को दिया गया। ऐसे में पटवारी साहब नौगांवा आने के बजाय रामगढ तहसील में ही किसानों को बुला रहे है, जिससे किसानों को अपने राजस्व कार्यो का निपटारा करने के लिए रामगढ के चक्कर लगाने को मजबूर होना पड़ रहा है।
इधर, क्षेत्र के किसानों का कहना है कि नौगांवा कस्ब मेंं बहुत किसानों को राजस्व के कार्य रोजाना पड़ते है। ऐसे में प्टवारी के नहीं आने के कारण उनका कार्य पूरा नहीं होता । ग्रामीणों ने राजस्व विभाग के उच्चाधिकारियों को नौगांवा में पटवारी लगाने की मांग की है।
इधर, नौगांवा के पटवारी प्रदीप कुमार का कहना है कि मेरा मुख्य पटवार सर्किल बीजवा है। अतिरिक्त चार्ज के रूप में नौगांवा पटवार सर्किल का चार्ज दिया गया है। इसलिए नौगांवा पटवार घर में बैंठना मुश्किल है। किसानों का कार्य रामगढ बैठ कर पूर्ण किया जा रहा है। उधर, रामगढ़ तहसीलदार सुरेश चन्द शर्मा का कहना है कि इस मामले में पटवारी से बात की जाएगा और नौगांवा पटवार सर्किल के
लिए कोई स्थाई व्यवस्था की जाएगी। जिससे किसानों की समस्या दूर हो सके ।

Home / Alwar / पटवार घर पर लगे ताले को देख वापस लौट रहे किसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो