scriptजाम से आमजन परेशान | The general public upset by the jam | Patrika News
अलवर

जाम से आमजन परेशान

सडक़ के दोनों और बढ़े अतिक्रमण से लग रहा जाम

अलवरDec 02, 2020 / 05:52 pm

Shyam

जाम से आमजन परेशान

अलवर.शाहजहांपुर कस्बे के पास हाइवे पर जाम मे दौरान वाहनों की लगी कतार।

अलवर. राष्ट्रीय राजमार्ग से शाहजहांपुर कस्बे में प्रवेश करने वाले मुख्य मार्ग के दोनों और दुकानदारों,ठैली संचालकों व टैक्सी स्टैण्ड पर दिनों दिन बढ़ते अतिक्रमण से जाम लगना आम बात हो चला है।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर होने वाली दुर्घटनाओं या ग्रामीण क्षेत्र से एम्बुलेंश द्वारा गर्भवती महिलाओं को सीएचसी तक पहुंचाने की जल्दी व्यवस्था हो पाना भी चालक के लिए चुनौति बनता जा रहा है। सडक के दोनों और दुकानदारों द्वारा दुकान का सामान सडक़ तक फैला देना मानों अपना अधिकार समझने लगे हैं। एक के बाद एक दुकानदार अपने सामान को सडक़ किनारे तक रखने की मची होड़ व बेतरतीब वाहनों को सडक किनारे खड़ा कर बाजार अथवा अन्य स्थान पर वाहन धारियों के चले जाने से रोजाना बेवजय जाम की स्थिति कस्बे में बनने लगी है। हाइवे से कस्बे में घुसते ही सार्वजनिक निर्माण विभाग के रेस्टहाऊस की दीवार के आसपास बने टैक्सी स्टैण्ड पर भी बेतरतीब वाहन खड़े रहते हैं वहीं उसके सामने स्थित दुकानों का सामान सडक़ किनारे तक फैला दिया जाने से सडक़ से गुजरते वाहनों में जाम की स्थिति बन जाती है। जिसके चलते मंगलवार को भी भारी जाम के चलते वाहन रैंग रैंग कर चलने का शिलशिला दिनभर रहा। कुछ ऐसी ही स्थिति बीजवाड़ मोड़ पर भी आए दिन देखी जाना आम बात सी बन गई है।
यहां फलों व सब्जियों की ठैली व घुमंतु किस्म की ठैलियों से भी जाम लगा रहता है। इसी के समीप राउमावि की चारदीवारी के समीप व दूसरी और के राबाउमावि की दीवार के समीप वाहन खड़े कर बाजार चले जाने से सडक़ के बीचों बीच वाहन अटक जाते हैं। जिसके चलते ओद्योगिक इकाईयों या सरकारी नौकरी की ड्यूटी पर आने जाने वाले कर्मचारियों को खाशी परेशानी झेलते हुए अपने कार्यालय पहुंचने में देरी हो जाती है। ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन की सहायता से सडक़ तक सामान रखने वाले दुकानदारों पर आवश्यक कार्रवाई कर यातायात व्यवस्था सुचारू रखवाने मे सहयोग की मांग की है।

Home / Alwar / जाम से आमजन परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो