scriptसरिस्का में बाघिन और नर पैंथर के बीच हुआ संघर्ष, बाघिन ने तोड़ डाली पैंथर की गर्दन, हुई मौत | Tigress And Panther Fight In Sariska Tiger Reserve Alwar | Patrika News
अलवर

सरिस्का में बाघिन और नर पैंथर के बीच हुआ संघर्ष, बाघिन ने तोड़ डाली पैंथर की गर्दन, हुई मौत

Tigress And Panther Fight In Sariska Tiger Reserve : सरिस्का में बाघिन और पैंथर के बीच संघर्ष में पैंथर की मौत हो गई।

अलवरSep 02, 2019 / 03:55 pm

Lubhavan

Tigress And Panther Fight In Sariska Tiger Reserve Alwar

सरिस्का में बाघिन और नर पैंथर के बीच हुआ संघर्ष, बाघिन ने तोड़ डाली पैंथर की गर्दन, हुई मौत

अलवर. Sariska Tiger Reserve सरिस्का बाघ परियोजना ( sariska tiger reserve ) में बीती रात बांदीपोल पुलिया के पास बाघिन व पैंथर के बीच संघर्ष हो गया। इसमें पैंथर की मौत हो गई। मृत पैंथर नर है और उसकी उम्र ढाई-पौने तीन साल है। पैंथर का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा दफना दिया गया। इस मौके पर सरिस्का के सीसीएफ घनश्याम प्रसाद शर्मा, एससीएफ, रेंजर व थानागाजी तहसीलदार रोहिताश पारीक, थाना के एएसआई शिवलाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
सरिस्का में बीती रात बांदीपोल पुलिया के पास ट्रैकिंग टीम को बाघिन व पैंथर के पगमार्क मिले। टीम ने तलाश की तो आगे पैंथर का शव मिला। पैंथर के शव पर बाघ के दांतों के निशान मिले। पैंथर की गर्दन टूटी हुई थी। शव के आसपास बाघिन के पगमार्क मिले। यह इलाका बाघिन एसटी-9 का है। आशंका है कि पैंथर का बाघिन एसटी-9 से आमना-सामना हुआ है। अनुमान है कि पानी पीने आए पैंथर को बाघिन एसटी-9 ने मार डाला।
दम घुटने से हुई मौत

सरिस्का में पैंथर की मौत के बाद तीन चिकित्सकों के मेडिकल बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया। बोर्ड में सीनियर वेटनरी अधिकारी थानागाजी डॉ. मनोज कुमार मीना, वेटनरी अधिकारी किशोरी डॉ. विजय कुमार, वेटनरी अधिकारी अजबपुरा डॉ. रतन सिंह शामिल थे। डॉ. विजय कुमार ने बताया कि संभवतया लड़ाई में पैंथर की गर्दन टूटने पर दम घुटने से मौत हुई है। मृत पैंथर के शरीर पर कई जगह, पेट व गर्दन आदि पर घाव थे।

Home / Alwar / सरिस्का में बाघिन और नर पैंथर के बीच हुआ संघर्ष, बाघिन ने तोड़ डाली पैंथर की गर्दन, हुई मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो