scriptकोरोना को हराने के लिए घरों को किया जगमग, दीपों से बनाया भारत का नक्शा | To defeat Corona, the houses were illuminated, the map of India made | Patrika News

कोरोना को हराने के लिए घरों को किया जगमग, दीपों से बनाया भारत का नक्शा

locationअलवरPublished: Apr 05, 2020 11:16:31 pm

Submitted by:

Pradeep

थालियां बजाई, कई गांवों में चलाए पटाखे

कोरोना को हराने के लिए घरों को किया जगमग, दीपों से बनाया भारत का नक्शा

कोरोना को हराने के लिए घरों को किया जगमग, दीपों से बनाया भारत का नक्शा

अलवर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार रात नौ बजे सभी लोगों ने अपने घरों में नौ मिनट तक दीपक लगाए। दीपक जलने के बाद दीपावली जैसा माहौल प्रतीत हुआ। लोगों ने अपने घरों की बिजली बंद कर दीपक लगाए और मोबाइल व टॉर्च रोशनी से कोरोना वायरस को भगाने के लिए अपनी भावनाएं प्रकट की। इस दौरान लोगों ने भारत माता के जयकारे भी लगाए। ग्रामीण अंचल में लोगों ने इस दौरान बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।
थानागाजी (अलवर). कस्बे सहित ब्लॉक के सभी गांवों में घरों में दीपक व टॉर्च जलाकर कोरोना संकट के समय सरकार के साथ एकजुट खड़े होकर समर्थन देकर इस जंग को जीतने में लगे स्वास्थ्य कर्मी,पुलिस कर्मी,अधिकारी, कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाया । साथ ही लॉकडाउन और सोशल डिस्टन्स की लक्ष्मण रेखा का पालन करने का प्रण लिया गया। कस्बे के साथ ही ब्लॉक के गांव दुहार चौगान, बिहारीसर, जौधावास, हरनेर,भांगडोली, गुड़ा चुरानी, जैतपुर, सीलीबावड़ी, किशोरी, भीकमपुरा, बामनवास चौगान, सूरतगढ़, क्यारा, काबलीगढ़, अंगारी, झांकडी, आगर, नांगल, मैजोड़, गढ़बसई आदि गांवों में घरों में 9 मिनट तक घरों की बिजली बंद कर लोगों ने दीपक जलाए। उसके बाद अनेक गांवों में लोगों ने थालियां बजाई गई और पटाखे चलाए।
रैणी. रैणी कस्बा सहित आसपास के क्षेत्र में प्रधानमंत्री की अपील के बाद लोगों ने अपने घरों की लाइट बंद कर कपूर,लोंग डालकर सरसों के तेल के दीपक, मोबाइल फ्लैश, टॉर्च जलाई। बच्चोंव बड़ों में देश प्रेम की भावना ओतप्रोत दिखी। चारों तरफ प्रभु श्रीराम के जयकारे गूंज उठे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो