सुहावने मौसम में घूमने निकले पर्यटक, सिलीसेढ़ पर पर्यटकों की रही भारी भीड़

सुहावने मौसम में घूमने निकले पर्यटक, सिलीसेढ़ पर पर्यटकों की रही भारी भीड़

Hiren Joshi | Publish: Sep, 04 2018 12:05:56 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/alwar-news/

अलवर. मौसम सुहावना होते ही पर्यटक स्थलों पर रौनक नजर आने लगी है। सोमवार को सरकारी अवकाश के चलते पर्यटक स्थलों पर बहार आ गई। बरसात होने से पर्यटक स्थलों के आसपास प्राकृतिक सुंदरता पर्यटकों को आकर्षित कर रही है। इसके बाद भी दिनभर मौसम खुशनुमा बना रहा । शहरवासियों ने मौसम का लुत्फ उठाते हुए पिकनिक मनाई । इसके साथ ही विभिन्न संगठन व समूहों की ओर से अंधेरी, आडा पाडा , जम्मूसाणा सहित अन्य जगहों पर गोठ का भी आयोजन किया गया। कहीं दाल बाटी चूरमा तो कहीं सब्जी पूरी की महक आ रही थी।

रविवार होने के कारण अधिकतर पर्यटक स्थल पर्यटकों से भरे हुए थे। सिलिसेढ, जयसमंद,नटनी का बारा में युवाओं के समूह मौसम का आनंद उठा रहे थे । इधर, बालाकिला क्षेत्र में बड़ी संख्या में पर्यटक सैर के लिए आए। पर्यटकों ने करणी माता मंदिर, चक्रधारी मंदिर में भी दर्शन किए । इधर प्रतापबंध क्षेत्र में बनने वाले बायोडायवरसिटी पार्क में भी सुबह से ही पर्यटकों की भीड़ रही। शाम होते होते यहां पर बड़ी संख्या में वाहनों की लंबी कतार लग गई। यहां आकर पर्यटकों ने सेल्फी लेकर इन यादों को कैमरे में कैद कर लिया। इसके साथ ही सागर, मुसी महारानी की छतरी, किशनकुंड में भी पर्यटकों की भरमार रही।

सिलीसेढ़ रोड पर लगा रहा जाम

अच्छा मौसम होने के कारण काफी सिलीसेढ़ पर पर्यटकों की भारी भीड़ रही। इससे सिलीसेढ़ रोड पर जाम लग गया। जाम की वजह से लोग खासे परेशान रहे। सिलीसेढ़ गेट से लेकर तिराहे तक गरबाजी तिराहे तक जाम लगा रहा।

छुट्टी होने के कारण बाहर के पर्यटक अधिक

रविवार व जनमाष्टमी दो दिन अवकाश होने के कारण पर्यटक स्थलों पर भारी भीड़ रही। दिल्ली व आसपास के क्षेत्रों से भी कई पर्यटक घूमने आए। पयटकों ने सिलीसेढ़ झील में बोटिंग का आनंद लिया। वहीं हल्की बारिश में डैक पर बैठकर गर्म पकौड़े व स्नैक्स का भी आनंद लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned