scriptअलवर से रोज जाएगी प्रवासी श्रमिकों के लिए रेल गाड़ी | train for migrant workers go daily from Alwar | Patrika News
अलवर

अलवर से रोज जाएगी प्रवासी श्रमिकों के लिए रेल गाड़ी

अलवर से 16 मई को शाम 5 बजे आजमगढ उत्तर प्रदेश, 17 मई को छपरा बिहार तथा गाजीपुर उत्तर प्रदेश, 18 मई को सुलतानपुर उत्तर प्रदेश के लिए विशेष ट्रेन संचालित की जाएगी।

अलवरMay 15, 2020 / 09:55 am

Dharmendra Adlakha

अलवर से रोज जाएगी प्रवासी श्रमिकों के लिए रेल गाड़ी

अलवर से रोज जाएगी प्रवासी श्रमिकों के लिए रेल गाड़ी

अलवर से 16 मई को शाम 5 बजे आजमगढ उत्तर प्रदेश, 17 मई को छपरा बिहार तथा गाजीपुर उत्तर प्रदेश, 18 मई को सुलतानपुर उत्तर प्रदेश के लिए विशेष ट्रेन संचालित की जाएगी। साथ ही जिला प्रशासन को पश्चिम बंगाल के लिए भी ट्रेन संचालन की अनुमति मिली है। शेष स्थानों पर प्रवासी श्रमिकों को भेजने के लिए टेन व बसों की व्यवस्था कराई जा रही है
जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह बताते हैं कि

अलवर से प्रवासी श्रमिकों को उनके राज्यों में भिजवाने के लिए ट्रेनों के संचालन की अनुमति मिली है। इनमें शुंक्रवार से 18 मई तक उत्तर प्रदेश व बिहार जाने वाली टेनों का चार्ट तैयार है। पश्चिम बंगाल के लिए टेन की अनुमति मिल गई है।
उत्तर प्रदेश के बलिया जाएगी एक विशेष ट्रेन
प्रवासी श्रमिकों के लिए शुक्रवार को शाम 5 बजे अलवर से एक विशेष टेन उत्तर प्रदेश के बलिया रवाना की जाएगी। ट्रेन में करीब 1440 प्रवासी श्रमिकों को भेजने की तैयारी है।
अलवर से बलिया के लिए ट्रेन को रेलवे की अनुमति मिल चुकी है। राज्य सरकार की ओर से विशेष ट्रेन के लिए करीब 7 लाख रुपए जमा कराए गए हैं। यह ट्रेन अलवर रेलवे स्टेशन से शाम 5 बजे रवाना होंगी। इसमें जिले में उत्तर प्रदेश के प्रवाासी श्रमिकों को भेजा जाएगा। विशेष ट्रेन में प्रवासी श्रमिकों को उनके रजिस्ट्रेशन की वरीयता के अनुसार भेजा जाएगा। ट्रेन से जाने वाले प्रवासी श्रमिकों को खाना व पानी की व्यवस्था जिला प्रशासन भामाशाह के सहयोग से करा रहा है।
उल्लेखनीय है कि अलवर से करीब 7 ट्रेनों से प्रवासी श्रमिकों को उत्तर प्रदेश व बिहार के लिए भेजने की तैयारी है। इनमें गुरुवार को बिहार के लिए दो ट्रेनें रवाना हुई। इसी प्रकार शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के बलिया के लिए एक ट्रेन जाएगी तथा आगामी दिनों में भी उत्तर प्रदेश व बिहार के लिए विशेष ट्रेनों का संचालन होगा। अभी बलिया जाने वाली ट्रेन की राशि रेलवे को जमा कराई जा चुकी है।

Home / Alwar / अलवर से रोज जाएगी प्रवासी श्रमिकों के लिए रेल गाड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो