scriptखुशखबरी : अलवर जंक्शन पर नया ट्रैक व प्लेटफॉर्म फिट घोषित, पहले दौड़ाई स्पेशल ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन भी पहुंची | Train Running On Alwar Junction Platform No. 3 | Patrika News
अलवर

खुशखबरी : अलवर जंक्शन पर नया ट्रैक व प्लेटफॉर्म फिट घोषित, पहले दौड़ाई स्पेशल ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन भी पहुंची

अलवर जंक्शन पर प्लेटफॉर्म संख्या तीन व रेलवे ट्रैक को फिट घोषित किया गया।

अलवरFeb 01, 2019 / 10:21 am

Hiren Joshi

Train Running On Alwar Junction Platform No. 3

खुशखबरी : अलवर जंक्शन पर नया ट्रैक व प्लेटफॉर्म फिट घोषित, पहले दौड़ाई स्पेशल ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन भी पहुंची

अलवर. अलवर से बांदीकुई के बीच चल रहे रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण के काम के तहत पिछले दो दिनों से मुम्बई से सीआरएस टीम अलवर में रही। जंक्शन पर नए प्लेटफॉर्म और ढिगावड़ा तक करीब 30 किलोमीटर के रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया। रेलवे के अधिकारियों ने नए ट्रैक पर 111 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से स्पेशल ट्रैन को दौड़ाकर फिट जारी किया। उसके बाद से नए प्लेटफॉर्म व ट्रैक से रेलगाडिय़ों को निकालना शुरू हो गया है। आज सुबह भिवानी-मथुरा पैसेंजर को प्लेटफॉर्म नम्बर तीन पर आई। अब तीसरे प्लेटफॉर्म से मथुरा रूट की गाडिय़ां चलेंगी। ऐसे में क्रॉसिंग की परेशानी नहीं आएगी।
अगस्त 2016 से चल रहा कार्य

अलवर से बांदीकुई के बीच करीब 62 किलोमीटर का दोहरीकरण का कार्य होना है। अगस्त 2016 से दोहरीकरण का कार्य चल रहा है। 30 किलोमीटर का दोहरीकरण का कार्य पूरा हो गया है। शेष कार्य पूरा होने में करीब एक साल का समय और लग सकता है।
ट्रेनें कई घण्टे देरी से

स्पेशल टीम आने के कारण अलवर से ढिगावड़ा के बीच ट्रैक का निरीक्षण किया गया। कुछ कार्य भी चलता रहा। जिसके कारण गुरुवार को रानीखेत सहित काफी ट्रेनें कई घण्टे की देर से आई। बीच-बीच में ब्लॉक लिया गया। जिसके कारण हजारों यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी।
मथुरा -अलवर ट्रेन पांच फरवरी तक रहेगी रद्द

रेलवे ट्रैक दोहरीकरण के कार्य के चलते मथुरा अलवर ट्रेन पांच फरवरी तक आंशिक रद्द रहेगी। अभी यह ट्रेन पिछले कुछ दिनों की तरह ऊंटवाल तक ही चलेगी।
पहले मोटर ट्रॉली फिर ट्रेन से

सीआरएस टीम ने पहले मोटर ट्रॉली और फिर स्पेशल ट्रेन दौड़ाकर नए ट्रैक का परीक्षण किया। इस तरह दो दिन तक मुम्बई से आई टीम ने नए प्लेटफॉर्म व ट्रैक का निरीक्षण किया है। स्पेशल ट्रैन दौड़ाते समय इंजन में सीआरएस सुशील चन्द्रा, सीईओ ललित कपूर, डीआरएम शोभ्या माथुर, सहायक अभियंता रामावतार मीना, पीडल्यूआई प्रहलाद बैठकर ढिगावड़ा तक गए। इससे पहले मोटर ट्रॉली से ढिगावड़ा से अलवर तक ट्रैक का परीक्षण किया गया। देर शाम को सीआरएस ने फिट जारी कर दिया। पिछले कई महीनों से इस ट्रैक का कार्य तेजी से चल रहा था। फिट मिलने के बाद रेलवे के अधिकारियों को काफी राहत मिली है।

Home / Alwar / खुशखबरी : अलवर जंक्शन पर नया ट्रैक व प्लेटफॉर्म फिट घोषित, पहले दौड़ाई स्पेशल ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन भी पहुंची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो