scriptउम्र छोटी दिल बड़ा: 2 भाइयों ने पेश की मिसाल, कोरोना से लड़ने के लिए PM राहत कोष में दे दी गुल्ल्क | Two Brothers Gave Their Savings To PM Corona Relief und | Patrika News
अलवर

उम्र छोटी दिल बड़ा: 2 भाइयों ने पेश की मिसाल, कोरोना से लड़ने के लिए PM राहत कोष में दे दी गुल्ल्क

दो भाइयों ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए प्रधानमंत्री रहत कोष में अपनी गुल्लक दान कर दी

अलवरApr 01, 2020 / 01:19 pm

Lubhavan

Two Brothers Gave Their Savings To PM Corona Relief und

उम्र छोटी दिल बड़ा : दो भाइयों ने पेश की मिसाल, कोरोना से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में दे दी अपनी गुल्ल्क

अलवर. इस समय देश में कोरोना से लड़ रहा है, इस लड़ाई में लोग अपनी हैसियत के अनुसार सरकार और प्रशासन को मदद कर रहे हैं। इसी बीच दो भाइयों ने प्रधानमंत्री राहत कोष में अपनी जमा पूँजी भेंट कर दी, अलवर जिले के भिवाड़ी के पास खुशखेड़ा स्थित कमालपुर ग्राम के करीब दस वर्षीय दो बच्चों ने खुशखेड़ा थानाधिकारी के पास जाकर अपनी मिट्टी की गुल्लक भेंट की और कहा इसमें मौजूद धनराशि को प्रधानमंत्री सहायता कोष में भेजकर कोरोना महामारी से बचाव के कार्य में प्रयोग किया जाए।

खुशखेड़ा थानाधिकारी रमाशंकर शर्मा ने बताया कि कमालपुर के पंचम् कक्षा में पढऩे वाले चंकित और रूपेश नामक दो बच्चे मंगलवार दोपहर थाने पर आए और अपनी गुल्लक भेंट करते हुए बोले इसमें मौजूद धनराशि को कोरोना महामारी से बचाव के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा कराया जाए। उनसे पूछा कि गुल्लक में कितने पैसे हैं तो बोले हमें पता नहीं है। हालांकि गुल्लक को फोडऩे पर उसमें 93 सौ रुपए निकले। जिन्हें प्रधानमंत्री सहायता कोष में भिजवाया जा रहा है। थानाधिकारी ने पूछा कितने समय में जमा की यह राशि तो बोले एक वर्ष तक मिली जेबखर्ची से बचाकर जमा की गई है। उनसे पूछा कि तुमसे किसने कहा कि यह राशि थाने में देकर आओ तो बोले मेरी मम्मी ने भिजवाई है। धन्य है यह बच्चे और इनकी माता रेखा देवी जिन्होंने इन बच्चों को यह शिक्षा दी।

Home / Alwar / उम्र छोटी दिल बड़ा: 2 भाइयों ने पेश की मिसाल, कोरोना से लड़ने के लिए PM राहत कोष में दे दी गुल्ल्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो