scriptअवैध खनन कर ले जाते दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, चालक गिरफ्तार | Two tractor-trolleys seized carrying illegal mining, driver arrested | Patrika News
अलवर

अवैध खनन कर ले जाते दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, चालक गिरफ्तार

अवैध खनन कर ले जाते दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, चालक गिरफ्तार

अलवरDec 01, 2019 / 01:07 am

Kailash

अवैध खनन कर ले जाते दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, चालक गिरफ्तार

अवैध खनन कर ले जाते दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, चालक गिरफ्तार


राजगढ़ . राजगढ़ -बांदीकुई मार्ग के मध्य सुरेर वनखंड की पहाड़ी पर अवैध रूप से खनन कर पत्थर परिवहन कर ले जाते हुए दो चालक को फॉरेस्ट एक्ट में गिरफ्तार कर ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त
किया है।
राजगढ़ वन विभाग के वनपाल सोनू कुमार शर्मा ने बताया कि शनिवार को मुखबिर से सूचना मिली कि सुरेर गांव की पहाड़ी पर अवैध खनन किया जा रहा है तथा टैक्टर-ट्रॉलियों में पत्थर भरकर बसवा ले जाए जा रहे है। इस पर क्षेत्रीय वनाधिकारी दीपक मीना के निर्देशन में सदर वनपाल किशनलाल शर्मा, वनपाल सोनू कुमार शर्मा, सतीश सिंह, वनकर्मी मनोहरलाल पांडे, भागचंद सैनी, गजानंद शर्मा, भवानीशंकर शर्मा, चौदहवीं बटालियन खनन विभाग के एचसी बजरंगलाल मय पार्टी के सुरेर वनखंड पहुंचे।
जहां सुरेर की पहाड़ी पर अवैध खनन कर दो टैक्टर-ट्रॉलियों में पत्थर भरकर बसवा ले जाते हुए जब्त कर चालक कैलाश व मुंशीराम मीना को फॉरेस्ट एक्ट में गिरफ्तार कर लिया। वनपाल ने बताया कि पत्थरों से भरी टै्रक्टर-ट्रॉली लाते समय महिलाओं ने सुरेर गांव में मार्ग को अवरूद्ध कर दिया। इस पर आरएसी की महिला कार्मिकों ने समझाइश कर रास्ता खुलवाया। उसके बाद टै्रक्टर-ट्रॉलियों को लाकर क्षेत्रीय वनाधिकारी कार्यालय परिसर में खड़ा करवा दिया।
अवैध खनन रोकने के लिए जेसीबी से खोदी खाई
नीमराणा. थाना क्षेत्र के ढूंढारिया गांव के एक दूध व्यापारी के साथ गड़ा धन निकालने के नाम पर एक करोड़ से अधिक रुपए की ठगी करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जिसे पूछताछ के लिए पुलिस रिमाण्ड पर दे दिया गया। पुलिस ने ठगी के आरोप में पकड़े गए आरोपी रेनवाल जयपुर निवासी समुंदर सिंह को कोर्ट में पेश किया जहा से कोर्ट ने आरोपी को पुलिस पूछताछ के लिए पुलिस कस्टडी में भेजने का आदेश दिया। थानाधिकारी हरदयालसिंह यादव ने बताया कि ढूंढारिया निवासी दूध व्यापारी ईश्वर सिंह ने पुलिस थाने में इस्तगासे के माध्यम से जमीन में गड़ा धन सोने चांदी की ईंटे देने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी की थी। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए ठगी के आरोपी रेनवाल जयपुर निवासी समुंदर सिंह को शुक्रवार को जयपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाई थी। जिसे शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से कोर्ट ने उसे पुलिस पूछताछ के लिए पुलिस कस्टडी में चार दिन भेजने का आदेश दिया।

Home / Alwar / अवैध खनन कर ले जाते दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, चालक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो