शातिर वाहन चोर दबोचा, टै्रक्टर जब्त


कई वारदातें कबूली
चोरी में शामिल लोगों को किया नामजद

अलवर. शाहजहांपुर थाना पुलिस ने बुधवार रात कस्बे के पुराना बस स्टैण्ड के समीप घर के सामने खड़े टै्रक्टर के चोरी की वारदात का पुलिस ने शुक्रवार को खुलासा किया। इधर, मुख्य बाजार रामलीला मैदान से परचून के सामने से लदी पिकअप का अभी तक सुराग नहीं लगा है। साथ ही वारदात में सामिल अन्य आरोपितों को भी पुलिस ने नामजद किया है। थानाधिकारी सुरेन्द्रसिंह रावत ने बताया कि पुराना बस स्टैण्ड निवासी गजराज यादव पुत्र रतिराम यादव ने टै्रक्टर चोरी का मामला दर्ज कराया था। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम गठित कर चोरी हुए ट्रैक्टर की तलाशी की गई। मुखबिर की सूचना पर थानाधिकारी के नेतृत्व में टीम गठित कर हैडकांस्टेबल रोशनङ्क्षसह गुर्जर, नरेश कुमार, पविन्द्रङ्क्षसह, महेन्द्रङ्क्षसह एवं हरिओम,मनोज कुमार ने शातिर चोर गिरोह का सदस्य जाहिर पुत्र जमाल उर्फ जमालुद्दीन मेव, निवासी रायपुर,थाना सीकरी,जिला भरतपुर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से ट्रेक्टर जब्त कर थाने लाया गया। पूछताछ में पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार आरोपित के गिरोह के अन्य साथियों के साथ नीमराना, शाहजहांपुर सहित राजस्थान एवं हरियाणा में वारदोतों को अंजाम देना बताया।
पहले करते रैकी फिर देते अंजाम
पकड़े गये आरोपित ने पूछताछ में खुलासा किया कि वे वाहन चोरी अन्य साथियों के साथ गिरोह बनाकर स्थान की एक या दो दिनों पूर्व रैकी करते उसके बाद वाहन व स्थान चिन्हित कर वारदात को अंजाम देते हैं।
ये है गिरोह में शामिल
आरोपी ने गिरोह में शामिल लोगों के बारे में बताया है। चोरी में ईरसाद उर्फ राण्ड़ा पुत्र उस्मान जाति मेव निवासी रायपुर सुकेती थाना सीकरी जिला भरतपुर, दूसरा आरोपित अख्तर उर्फ काणा जाति मेव निवासी रायपुर सुकेती,थाना सीकरी जिला भरतपुर, तीसरा जाखर उर्फ जखड़ी मेव निवासी रायपुर सुकेती थाना सीकरी जिला भरतपुर एवं चौथा जहमद के रूप में वारदात में शामिल होने की जानकारी दी है।
कई वारदातें कबूली : आरोपित ने बताया कि उसका भाई वीरस नूंह मेवात के एक सरकारी अस्पताल में चाय की होटल चलाता है। वहां अस्पताल के वाहन पार्किंग स्थल पर गार्ड ईरशाद से मिलीभगत कर करीब २५ बाइकें व महरौली दिल्ली से ८-९ बाइक चोरी करना स्वीकार किया है।

Pradeep Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned