scriptVideo : अवैध खनन से बजरी निकालते बानसूर में मिट्टी ढहने से दो सगे भाइयों की मौत, गांव में पसरा सन्नाटा | Video : Death of two brothers killed by soil collapse in bansur alwar | Patrika News
अलवर

Video : अवैध खनन से बजरी निकालते बानसूर में मिट्टी ढहने से दो सगे भाइयों की मौत, गांव में पसरा सन्नाटा

 मिट्टी ढहने से दो श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों श्रमिक रिश्ते में सगे भाई थे। दोनों युवकों की मौत से गांव में सन्नाटा पसर गया है।

अलवरSep 14, 2017 / 06:40 pm

Death of two brothers killed by soil collapse in bansur alwar

Death of two brothers killed by soil collapse in bansur alwar

बानसूर. अलवर.

बानसूर क्षेत्र के गांव हाजीपुर के समीप चल रहे पिछले लंबे समय से बजरी के अवैध खनन में गुरुवार को सुबह बजरी निकालते समय मिट्टी ढहने से दो श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों श्रमिक रिश्ते में सगे भाई थे। दोनों युवकों की मौत से गांव में सन्नाटा पसर गया है।
घटना की सूचना मिलने पर ग्रामीण और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद दोनों शवों को दबी बजरी से बाहर निकाला और कस्बे के अस्पताल लेकर आए जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सौंप दिया।
घटना से हाजीपुर के ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। गौरतलब है कि पिछले लंबे समय से हाजीपुर ग्राम पंचायत की सिवायचक भूमि में नदी क्षेत्र में बजरी का अवैध खनन हो रहा है, जहां प्रतिदिन 40 से 50 ट्रैक्टर बजरी निकाली जा रही है।

सरपंच से मारपीट के आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग


उमरैण ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर उमरैण सरपंच से मारपीट के आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि १६ अगस्त को सुबह करीब ११.३० बजे उमरैण सरपंच मुरारीलाल अपने कार्यालय में बैठ राजकाय कर रहे थे। इसी दौरान भविन्द्र पुत्र खुशीराम गुर्जर, हंसराज यादव पुत्र श्रीराम, मंगतूराम पुत्र मदनलाल गुर्जर आदि आए कर अभद्रता कर मारपीट की। शोर शराबा सुनकर पंचायत के बाहर लोग जमा हो गए। मामले में सरपंच की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराने के बावजूद अब तक आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
परिजनों के डर से भागकर कोतवाली पहुंचा प्रेमी युगल


कोर्ट में शादी का आवेदन करने आया एक प्रेमी युगल बुधवार को अचानक परिजनों के पहुंचने पर भागकर कोतवाली थाने पहुंच गया। कोतवाल संदीप शर्मा ने बताया कि इस सम्बन्ध में ३ सितम्बर को मथुरा थाने में मामला भी दर्ज हुआ। बुधवार को प्रेमी युगल भागकर अलवर आ गया और कोर्ट में शादी की फिराक में था। इसी दौरान उनके परिजन कोर्ट पहुंच गए और उनसे घबराकर दोनों युवक-युवती कोतवाली पहुंच गए। जहां पुलिस ने उन्हें शरण दी। कोतवाली के अनुसार प्रेमी युवक बालिग है। फिलहाल उनकी मांग पर पुलिस ने प्रोटेक्शन दिया है। गुरुवार को उनकी मर्जी पर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Home / Alwar / Video : अवैध खनन से बजरी निकालते बानसूर में मिट्टी ढहने से दो सगे भाइयों की मौत, गांव में पसरा सन्नाटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो