scriptमोबाइल एप से अश्लील चैट करके दिखाता था वीडियो, युवक गिरफ्तार | Video was shown by chatting with mobile app, youth arrested | Patrika News
अलवर

मोबाइल एप से अश्लील चैट करके दिखाता था वीडियो, युवक गिरफ्तार

पुलिस ने कांस्टेबल को बोगस ग्राहक बनाकर दबोचा

अलवरDec 09, 2019 / 02:23 am

Pradeep

मोबाइल एप से अश्लील चैट करके दिखाता था वीडियो, युवक गिरफ्तार

मोबाइल एप से अश्लील चैट करके दिखाता था वीडियो, युवक गिरफ्तार

अलवर. मोबाइल एप के माध्यम से अश्लील मैसेज व वीडियो दिखा अपने जाल में फंसा ब्लैकमेल करने वाले शातिर युवक को अलवर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शातिर युवक के कब्जे से ५ मोबाइल, ३ पेटीएम, ६ डेबिट कार्ड, १५ सिम कार्ड, एक एटीएम, एक आधार कार्ड व एक ड्राइविंग लाइसेंस जब्त किया है।
अरावली विहार थानाधिकारी जहीर अब्बास ने बताया कि पुलिस को ५ दिसम्बर को मुखबिर से सूचना मिली कि गफ्फार नाम के एक लड़के ने अपने मोबाइल फोन में टू लव, इंडियन डेटिंग, जस्ट से हाय जैसे कई एप डाउनलोड कर रखे हैं। वह लड़कियों के नाम वाले फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों को हाय के मैसेज भेजता है। इसके बाद उन्हें अपने जाल में फंसाकर अश्लील बात और वीडियो कॉल करता है।
इसके बाद उक्त अश्लील चेटिंग और वीडियो कॉल को रेकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देता है। फिर ब्लैकमेल कर लोगों से मोटी रकम एेंठता है। पुलिस ने कांस्टेबल करतार सिंह को मोबाइल एप डाउनलोड कराया और बोगस दोस्त बनाया। कांस्टेबल के मोबाइल पर एक लड़की का मैसेज आया। जिसने अश्लील बातें करने के लिए २५० रुपए और स्वयं की अश्लील फिल्म दिखाने के लिए ५०० रुपए पेटीएम के माध्यम से जमा कराने का मैसेज किया। पेटीएम करने पर शातिर युवक लड़की बन अश्लील बातें करने लगा और वीडियो कॉल कर अश्लील फिल्म मोबाइल पर दिखाई। शातिर युवक ने यह अश्लील फिल्म अपने मोबाइल में रेकॉर्ड कर ली। थोड़ी देर बाद उसने रेकॉर्ड की गई अश्लील चैट और फिल्म कांस्टेबल को भेजी और उसे वायरल करने की धमकी देकर रकम की मांग की।
इसके बाद पुलिस ने साइक्लोन सेल की सहायता से हनुमान सर्किल के समीप से गफ्फार (२२) पुत्र हनीफ खां निवासी थून थाना नगर जिला भरतपुर को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से एक मोबाइल मिला, जिससे कांस्टेबल से की गई चैट और वीडियो मिले। मामले की जांच शिवाजी पार्क थानाधिकारी आरपीएस प्रेम बहादुर सिंह को सौंपी गई है। कार्रवाई में अरावली विहार थाना पुलिस और सीआईयू टीम की विशेष भूमिका रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो