scriptसरकारी अस्पताल में नसबंदी का ऑपरेशन कराने गई महिला, चिकित्सक की एक गलती के कारण हो गई मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन | Women Death After Sterilization Operation Fail In Alwar | Patrika News
अलवर

सरकारी अस्पताल में नसबंदी का ऑपरेशन कराने गई महिला, चिकित्सक की एक गलती के कारण हो गई मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

पुलिस ने चिकित्सकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं परिजन मुआवजे के लिए अड़े रहे। प्रशासन ने उन्हें आश्वासन देकर शांत कराया।

अलवरDec 10, 2019 / 10:07 am

Lubhavan

Women Death After Sterilization Operation Fail In Alwar

सरकारी अस्पताल में नसबंदी का ऑपरेशन कराने गई महिला, चिकित्सक की एक गलती के कारण हो गई मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

अलवर. अलवर जिले के खैरथल के सरकारी अस्पताल में नि:शुल्क नसबंदी शिविर में महिला ने नसबंदी का ऑपरेशन कराया। लेकिन कुछ दिन बाद उसकी मौत हो गई। नसबंदी के बाद महिला की मौत होने पर सोमवार को परिजन व बंजारा समाज के लोगों ने सोमवार को खैरथल अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार भी नहीं किया।
उधर, परिजनों की शिकायत पर थाने में चिकित्सकों की टीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
उल्लेखनीय है कि 29 नवम्बर को खैरथल के सरकारी अस्पताल में नि:शुल्क लगे शिविर में खैरथल के वार्ड तीन निवासी महिला परिता (25) पत्नी रामस्वरूप बंजारा ने ऑपरेशन कराया था। होश में आने के बाद महिला परिता ने उल्टी व पेट दर्द की शिकायत की। महिला को एक दिसम्बर को खैरथल के सरकारी अस्पताल में दिखाया गया। यहां से अलवर और बाद में जयपुर रैफर कर दिया। वहीं जयपुर में इलाज के दौरान चिकित्सकों ने बताया कि नसबंदी के ऑपरेशन के दौरान पेट की नसें कट गई है, इससे महिला की तबीयत खराब हो गई और उसे बचाया नहीं जा सका।जयपुर में शनिवार रात्रि को परिता की मौत हो गई थी। जयपुर के भंडारी अस्पताल के चिकित्सकों ने सोमवार को ही मृतका का पोस्टमार्टम कर शव को सुपुर्द किया था। इधर, मृतका परिता के परिजन ईश्वर पुत्र हीरालाल बंजारा निवासी खैरथल ने खैरथल थाने में डाक्टरों की टीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
शिविर में टीम अलवर से आई थी, पुलिस जाब्ता रहा मौजूद

अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन होने पर खैरथल थाना पुलिस मय पुलिस जाब्ते मौके पर पहुंची। किशनगढ़बास के तहसीलदार हेमेन्द्र गोयल ने पहुंचकर समझाइश का प्रयास किया। फिर भी परिजन व ग्रामीण शव का अंतिम संस्कार करने को राजी नहीं हुए। प्रशासन ने सरकारी सहायता राशि दिलाने का आश्वासन भी दिया। परिजन सहायता राशि के साथ नौकरी दिलाने की मांग पर अड़े रहे। फिलहाल शव खैरथल अस्पताल के मोर्चरी में रखवाया है। मृतक के परिजन व काफी लोग अस्पताल के मुख्य गेट पर विरोध स्वरूप बैठे हैं।

मैंने प्रशासन की ओर से मृतका के परिजनों को भरोसा दिलाया है कि उचित मुवावजा दिलाया जाएगा। शव का अंतिम संस्कार करने पर समाज के लोग राजी नहीं हुए है।
हेमेन्द्र गोयल ,तहसीलदार

कानून व्यवस्था सुचारू रहे इसके लिए प्रयास जारी हैं। लोगो के साथ बातचीत जारी है। फिलहाल ततारपुर थाने का जाब्ता खैरथल मंगाया गया है। स्थिति नियंत्रण में है। परिजनों की शिकायत पर चिकित्सकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
संजय शर्मा, थानाधिकारी, खैरथल

Home / Alwar / सरकारी अस्पताल में नसबंदी का ऑपरेशन कराने गई महिला, चिकित्सक की एक गलती के कारण हो गई मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो