scriptशराब ठेकों में दलितों का कोटा खत्म करने से नाराज शैलजा, हरियाणा सरकार को बताया दलित विरोधी | Haryana News: Congress Leader Kumari Shailja On Excise Policy | Patrika News
अंबाला

शराब ठेकों में दलितों का कोटा खत्म करने से नाराज शैलजा, हरियाणा सरकार को बताया दलित विरोधी

Haryana News: शैलजा (Kumari Shailja) ने कहा कि हमारा प्रदेश पहले ही नशे की दलदल में (Congress Leader Kumari Shailja On Haryana Excise Policy) फंसता जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ सरकार का फैसला जिसमें…

अंबालाFeb 23, 2020 / 05:07 pm

Prateek

Haryana News, Congress Leader Kumari Shailja On Excise Policy, Haryana Excise Policy

शराब ठेकों में दलितों का कोटा खत्म करने से नाराज शैलजा, हरियाणा सरकार को बताया दलित विरोधी

(चंडीगढ़,अंबाला): हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद कुमारी शैलजा ने प्रदेश की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार की नई आबकारी नीति और ब्राह्मण परिवारों को मिली धौली की जमीन छीनने के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा है कि जो लोग प्रदेश में ठेके बंद करने की बात करते थे, उन्होंने ही आज घर-घर ठेके खोलने के इंतजाम कर दिए हैं। दलितों के शराब ठेकों में 15 प्रतिशत कोटा खत्म करना, इस सरकार के दलित विरोधी चेहरे को उजागर करता है।


उन्होंने कहा कि जिस धौली (दान) की जमीन का मालिकाना हक ब्राह्मण परिवारों को कांग्रेस सरकार ने दिया था, वह यह सरकार ब्राह्मण परिवारों से छीन रही है, यह बेहद ही निंदनीय है। शैलजा ने कहा कि हमारा प्रदेश पहले ही नशे की दलदल में फंसता जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ सरकार का फैसला जिसमें शॉपिंग मॉल में शराब की बिक्री की छूट, बीयर के दामों में कमी, रात एक बजे तक बार खोलने की अनुमति देना और घर में शराब की पेटियां रखने की छूट देना बताता है कि सरकार प्रदेश में नशे को बढावा देने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है।

उन्होंने कहा कि इस सरकार में शामिल दल चुनाव में प्रदेश में शराबबंदी की बात करते थे, परंतु आज इन लोगों का असली चेहरा प्रदेश की जनता के सामने आ गया है। सरकार के इस फैसले के गंभीर परिणाम होंगे और प्रदेश का युवा जो पहले ही नशे के दलदल में फंसा जा रहा है वह और तेजी से नशे के दलदल में फंसेगा। अब घर-घर से शराब की सप्लाई होगी और प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भी इसका सीधा असर होगा।


शैलजा ने कहा कि वर्ष 2011 में जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी, तो उस समय कांग्रेस ने कानून बना ब्राह्मण समुदाय के लोगों को धौली (दान) की जमीन का मालिकाना हक दिया गया था। इसके अंतर्गत 37,836 धौलेदार 14,187 एकड़ जमीन के मालिक बन गए थे।

Home / Ambala / शराब ठेकों में दलितों का कोटा खत्म करने से नाराज शैलजा, हरियाणा सरकार को बताया दलित विरोधी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो