scriptराहत: कोरोना में घर पर भी मिलेगा आराम,किट करेगा काम। देखें… | Kit ready for Kovid patients in home isolation | Patrika News
अंबाला

राहत: कोरोना में घर पर भी मिलेगा आराम,किट करेगा काम। देखें…

होम आइसोलेशन में कोविड मरीजों के लिए किट तैयारचंडीगढ़. हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग ने होम आइसोलेशन में रहने वाले कोविड मरीजों के लिए किट तैयार की है । किट प्रत्येक उस मरीज को दी जाएगी, जो होम आइसोलेशन में इलाज करवा रहे हैं।

अंबालाMay 08, 2021 / 12:01 am

satyendra porwal

राहत: कोरोना में घर पर भी मिलेगा आराम,किट करेगा काम। देखें...

राहत: कोरोना में घर पर भी मिलेगा आराम,किट करेगा काम। देखें…

किट को गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने हरियाणा सिविल सचिवालय में लांच किया। इस मौके पर विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा सहित विभाग की टीम के सदस्य उपस्थित रहे ।
मंत्री विज ने कहा कि किट को स्वास्थ्य विभाग ने तैयार किया है, इसमें ऑक्सीमीटर,डिजिटल थर्मामीटर, स्टीमर, मास्क और एलोपैथिक व आयुर्वेदिक दवाइयां भी हैं ।
मौजूदा समय में प्रदेश में 98000 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। जल्द यह किट पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी घर-घर पहुंचाएंगे। किट राशि 4-5 हजार रुपए तक है, जो कि स्वास्थ्य विभाग बिल्कुल मुफ्त देगा।
ऑक्सीजन प्लांट्स नियंत्रण-प्रबंधन कार्य मिल्ट्री-पैरा मिल्ट्री को सौंपें
गृहमंत्री विज ने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट्स नियंत्रण एवं प्रबंधन कार्य मिल्ट्री-पैरा मिल्ट्री को सौंप दिया जाना चाहिए, ताकि इनकी सुरक्षा व सुचारू संचालन हो सके। केन्द्र सरकार की सहायता से 60 ऑक्सीजन प्लांट राज्य के 30, 50, 100 और 200 बिस्तर क्षमता वाले विभिन्न सरकारी अस्पतालों में स्थापित किए जाएंगे। अम्बाला के बाद पंचकूला, फरीदाबाद और हिसार में भी शीघ्र ऑक्सीजन प्लांट काम करना शुरू कर देंगे। करनाल-सोनीपत में ऑक्सीजन प्लांट से उत्पादन शुरू हो गया है।

Home / Ambala / राहत: कोरोना में घर पर भी मिलेगा आराम,किट करेगा काम। देखें…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो