scriptभाजपा के इस सांसद ने क्षेत्र वासियों में बिखेरी खुशियां, जिले को दी ये बड़ी सौगात | ambedkar nagar development news in hindi | Patrika News
अम्बेडकर नगर

भाजपा के इस सांसद ने क्षेत्र वासियों में बिखेरी खुशियां, जिले को दी ये बड़ी सौगात

लोकसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक सांसद संतकबीर नगर शरद त्रिपाठी ने एक बड़ी सौगात को समर्पित किया है।

अम्बेडकर नगरMay 23, 2018 / 11:27 am

आकांक्षा सिंह

ambedkar nagar

भाजपा के इस सांसद ने क्षेत्र वासियों में बिखेरी खुशियां, जिले को दी ये बड़ी सौगात

अम्बेडकर नगर. गांव पंचायत के लिए देश की सबसे बड़ी पंचायत लोकसभा सदस्य एवं लोकसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक सांसद संतकबीर नगर शरद त्रिपाठी ने एक बड़ी सौगात को समर्पित किया है। अम्बेडकर नगर जिले की अलापुर विधानसभा क्षेत्र संतकबीर नगर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है। आलापुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत अन्नापुर में नव निर्मित पंचायत भवन का लोकार्पण किया। लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान आयोजित एक समारोह में बोलते हुए सांसद शरद त्रिपाठी ने कहाकि गांवों के विकास का सबसे प्रमुख मार्ग ग्राम पंचायत ही होती है और उन्हें इस बात की ख़ुशी है कि सबसे महत्वपूर्ण पंचायत के इस भवन का लोकार्पण उन्होंने किया है। उन्होंने कहाकि केंद्र और प्रदेश की सरकार गांवों के विकास के लिए दृढ संकल्पित है और इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से गाँव में खुशियां बांटने का प्रयास कर रही है।


चौपाल लगाकर सुनी लोगों की समस्याएं
सांसद शरद त्रिपाठी ने ग्राम पंचायत भवन का लोकार्पण करने के बाद पूर्व से आयोजित कई ग्राम पंचायतों में चौपाल के कार्यक्रम में भाग लिया। जहाँ उन्होंने ग्राम वासियों से उनकी समस्याओं को सुना। शेखपुर मलपुरा ग्राम पंचायत में आयोजित चौपाल के दौरान न सिर्फ उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना बल्कि उसके निदान के लिए सम्बंधित अधिकारियों को भी निर्देशित किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से भी अवगत कराया। सांसद ने कहाकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि गांवों में खुशहाली आये और इसके लिए प्रधानमंत्री ने प्रधान मंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, गांवों में गरीबों के लिए मुफ्त बिजली कनेक्शन, किसानों की आय को बढाने के लिए विभिन्न योजनायों के साथ साथ प्रदेश में सभी बच्चों को मुफ्त एवं गुणवत्ता परक शिक्षा देने की योजना चलाई जा रही है।


इन गांवों का भी किया दौरा
आलापुर तहसील क्षेत्र के कौड़ाही ग्राम पंचायत में पहुंच कर यहां प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनाई गई सड़क का भी लोकार्पण किया साथ यहां भी एक जनसभा को संबोधित करते हुए सरकार की योजनाओं को बताया और उनकी समस्याओं को भी सुना। इसके अलावा सांसद ने अहिरौली गोविन्द साहब और लाडला पुर गांव में भी अहुंच कर लोगों से समस्याएं सुनकर उन्हें समाधान का भरोसा दिलाया । सांसद के दौरे में आलापुर की भाजपा विधायक अनीता कमल, पूर्व विधायक त्रिवेणी राम सहित कई भाजपा नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

 

Home / Ambedkar Nagar / भाजपा के इस सांसद ने क्षेत्र वासियों में बिखेरी खुशियां, जिले को दी ये बड़ी सौगात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो