scriptश्रीगंगानगर वालों के लिए खुशखबरी, जल्द आऐगी गंगा वाहिनी आपके शहर में, पत्रिका ने सुझाया था नाम | good news for sriganganagar | Patrika News
अम्बेडकर नगर

श्रीगंगानगर वालों के लिए खुशखबरी, जल्द आऐगी गंगा वाहिनी आपके शहर में, पत्रिका ने सुझाया था नाम

प्रशासन ने पत्रिका की ओर से सुझाए गए नाम गंगावाहिनी पर मुहर लगा दी है। पत्रिका ने 19 जनवरी को ‘अलवर की तरह चल सकती है गंगावाहिनीÓ शीषर्क से समाचार प्रकाशित किया था।

अम्बेडकर नगरFeb 25, 2017 / 03:54 pm

सोनाक्षी जैन

शहर को सुंदर व प्रदूषण मुक्त बनाए जाने के लिए अलवर वाहिनी की तरह यहां भी गंगा वाहिनी चलाने को लेकर प्रशासन गंभीर नजर आ रहा है। गुरुवार को हुई अधिकारियों की बैठक में प्रशासन ने पत्रिका की ओर से सुझाए गए नाम गंगावाहिनी पर मुहर लगा दी है। पत्रिका ने 19 जनवरी को ‘अलवर की तरह चल सकती है गंगावाहिनी’ शीषर्क से समाचार प्रकाशित किया था। पिछले दिनों जिला कलक्टर की अध्यक्षता में हुई यातायात सलाहकार समिति की बैठक में यातायात व्यवस्था सुधार को लेकर कई बिंदुओं पर चर्चा हुई। 


इस दौरान ही बैठक में यह प्रस्ताव रखा गया कि शहर में चलने वाले टेंपो से निकलने वाले धुंए के कारण पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है। वहीं शहर की यातायात व्यवस्था भी बिगड़ रही है। इसके अलावा ध्वनि प्रदूषण भी हो रहा है। इसको देखते हुए अलवर तरह यहां भी चौपहिया वाहन चलाए जाएं। जिससे टेंपो से मुक्ति मिल सके और टेंपो को शहरी क्षेत्र से बाहर किया जाए। इस प्रस्ताव पर जिला कलक्टर ने परिवहन अधिकारी को अलवर से इसकी जानकारी लेने व एेसे वाहन चलाने के लिए तैयारी करने के निर्देश दिए। 

यही मुद्दा गुरुवार को एडीएम सिटी वीरेन्द्र वर्मा, नगरपरिषद आयुक्त सुनीता चौधरी व यातायात प्रभारी सुशील कुमार की बैठक में भी उठा। जहां अधिकारियों ने शहर में टेंपो को हटाकर चौपहिया वाहन चलाए जाने के लिए कहा और पत्रिका की ओर से दिए गए गंगा वाहिनी के नाम पर मुहर लगा दी। अधिकारियों ने बैठक में कहा कि यहां चलने वाले चौपहिया वाहनों का नाम गंगा वाहिनी रखा जाएगा।


केवल टेंपो चालकों को ही मिले वाहिनी

अलवर में जब टेंपो को बाहर किया गया तो जिला कलक्टर के निर्देश पर यूनियन ने वाहिनी कंपनियों से समझौता किया और टेंपो की रेट फिक्स कर दी। टेंपो से मिली राशि को कंपनियों ने एडवांस के तौर पर जमा कर वाहिनी दी। परिवहन विभाग की ओर से भी उन्हीं वाहिनी को परमिट दिए गए, जिन्होंने अपने पुराने टेंपो बेचकर नई वाहिनी खरीदी और जो सालों से शहर में टेंपो चला रहे थे।

Home / Ambedkar Nagar / श्रीगंगानगर वालों के लिए खुशखबरी, जल्द आऐगी गंगा वाहिनी आपके शहर में, पत्रिका ने सुझाया था नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो