scriptभाजपा सांसद का दावा, सवर्ण जाति को 10 प्रतिशत आरक्षण से 2019 होगा फतह | bjp mp hari om pandey statement on 10 percent reservation in savarn | Patrika News
अम्बेडकर नगर

भाजपा सांसद का दावा, सवर्ण जाति को 10 प्रतिशत आरक्षण से 2019 होगा फतह

अब भाजपा ने डैमेज कंट्रोल करने और 2019 के लोकसभा चुनाव में फिर से एक बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की कोशिशों में बड़ा दांव खेला है।

अम्बेडकर नगरJan 08, 2019 / 12:56 pm

आकांक्षा सिंह

ambedkar nagar

भाजपा सांसद का दावा, सवर्ण जाति को 10 प्रतिशत आरक्षण से 2019 होगा फतह

अम्बेडकर नगर. केंद्र सरकार द्वारा पिछले दिनों एससी एसटी कानून में किये गए बदलाव को लेकर पूरे देश में हंगामा मचा था और भाजपा की सवर्ण जातियों में खूब किरकिरी भी हुई थी। माना यह भी जा रहा है कि हिंदी भाषी तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की हार का एक कारण यह भी रहा है।


अब भाजपा ने डैमेज कंट्रोल करने और 2019 के लोकसभा चुनाव में फिर से एक बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की कोशिशों में बड़ा दांव खेला है। सवर्ण जातियों में गरीब और पिछड़े लोगों को सरकारी नौकरियों में आरक्षण दिए जाने की घोषणा के बाद तमाम राजनीतिक दलों में खलबली मच गई है। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कदम से भाजपा के लोग काफी खुश दिखाई पड़ रहे हैं, वहीं विपक्षी पार्टियां अभी समझ ही नही पा रही हैं कि इस मुद्दे पर क्या बोलें। पीएम मोदी की इस घोषणा पर अम्बेडकर नगर से भाजपा सांसद डॉ हरिओम पांडेय खुशी का इजहार करते हुए इसके लिए मोदी जी को बधाई दी है। सांसद ने कहाकि मोदी के इस कदम से 2019 में इसका सीधा लाभ मिलेगा।


आशा भरी निगाहों से देख रहे थे सवर्ण
सांसद हरिओम पांडेय ने कहा कि समाज के सभी वर्गों के गरीब, दलित और वंचित लोगों को आरक्षण का लाभ मिल चुका है, सिवाय सवर्ण जाति के। सवर्ण जाति के गरीब लोग बड़ी आशा भरी निगाहों से मोदी जी की तरफ देख रहे थे और अब जब मोदी जी ने सबका साथ सबका विकास की परिकल्पना को साकार करने के लिए सवर्ण जाति को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का निर्णय लिया है तो इस समाज के लोगों का आशीर्वाद निश्चित ही मोदी जी के साथ होगा।

Home / Ambedkar Nagar / भाजपा सांसद का दावा, सवर्ण जाति को 10 प्रतिशत आरक्षण से 2019 होगा फतह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो