scriptबसपा नेता हत्याकांड में डीआईजी का आया बड़ा बयान, आरोपियों में मचा हड़कंप | DIG Omkar Singh statement on BSP leader Jurgam Menhdi murder | Patrika News
अम्बेडकर नगर

बसपा नेता हत्याकांड में डीआईजी का आया बड़ा बयान, आरोपियों में मचा हड़कंप

जुरगाम हत्याकांड के बाद जिला अस्पताल से लेकर जिला मुख्यालय तक कि सड़कों पर समर्थकों का भारी आक्रोश देखा गया…

अम्बेडकर नगरOct 16, 2018 / 01:16 pm

नितिन श्रीवास्तव

DIG Omkar Singh statement on BSP leader Jurgam Menhdi murder

बसपा नेता हत्याकांड में डीआईजी का आया बड़ा बयान, आरोपियों में मचा हड़कंप

अम्बेडकर नगर. जिले में बसपा नेता समेत डबल मर्डर मामले की गूंज जिले से बाहर भी पहुंची और फैजाबाद परिक्षेत्र के डीआईजी ओमकार सिंह को भी आना पड़ा। सोमवार को हुए जुरगाम हत्याकांड के बाद जिला अस्पताल से लेकर जिला मुख्यालय तक कि सड़कों पर समर्थकों का भारी आक्रोश देखा गया, जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने बड़ी संख्या में जिला अस्पताल और कई अन्य स्थानों पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात कर दिए। काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस जुरगाम मेहंदी और उनके ड्राइवर सुबनीत एफव को पोस्टमार्टम के लिए भेज पाई। इसी पोस्टमार्टम हाउस पर ही देर शाम डीआईजी ओमकार सिंह भी पहुंचे और पुलिस से हालात का जायजा लेने के साथ ही जुरगाम के परिजनों से मिलकर उन्होंने आश्वासन देते ढांढस बंधाया और घटना में प्रभावी कार्यवाही का भी आश्वासन दिया।
मीडिया के सवालों का दिया जवाब

पुलिस अधिकारियों और जुरगाम के परिजनों से वार्ता करने के बाद डीआईजी मीडिया के सामने भी आये और इस घटना को अत्यंत दुर्भाग्य पूर्ण बताते हुए उन्होंने कहाकि इस हत्याकांड में प्रत्यक्ष अथवा परोक्ष रूप से जो लोग भी शामिल हैं, पुलिस पूरी जिम्मेदारी से लगकर इसका पर्दाफास करेगी। हत्याकांड में माफिया का नाम सामने आने के सवाल पर उन्होंने कहाकि परिवार के लोगों ने जो नाम लिए हैं उनके साथ ही जांच में अन्य जो लोग भी शामिल पाए जाएंगे, उन सभी के विरुद्ध कठोर कार्यवाही कानून के अनुसार की जाएगी।
सुरक्षा की मांग पर पुलिस की भूमिका होगी जांच

जुरगाम मेहंदी द्वारा लगातार अपनी जान को खतरा बताते हुए पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाते रहे, लेकिन उनकी समय रहते किसी ने नही सुनी। इस सवाल के जवाब में डीआईजी ने कहाकि उन्हें इस बात की जानकारी हुई है कि जुरगाम मेंहदी ने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की थी। उन्हीने कहाकि इसकी जांच वे अपने स्तर से करेंगे और यह देखेंगे कि कहां से गड़बड़ी हुई है। पुलिस की तरफ से जुरगाम मेहंदी के आपराधिक इतिहास बताए जाने के सवाल पर डीआईजी ने कहाकि उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज है या नही है, यह सवाल उठाने का यह सही समय नही है। आज की तारीख जुरगाम के साथ जो हुआ है, जरूरी है कि उस मामले का खुलासा हो।

Home / Ambedkar Nagar / बसपा नेता हत्याकांड में डीआईजी का आया बड़ा बयान, आरोपियों में मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो