scriptकिडनैप करके गैंगरेप: पुलिस ने FIR से आरोपियों का नाम हटाया, जब SP ने लड़की को डांटकर भगाया तो फांसी लगाकर दी जान | gang-rape kidnapping in ambedkarnagar SP scolded her girl hanged | Patrika News
अम्बेडकर नगर

किडनैप करके गैंगरेप: पुलिस ने FIR से आरोपियों का नाम हटाया, जब SP ने लड़की को डांटकर भगाया तो फांसी लगाकर दी जान

देशभर में दशहरे का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है, क्योंकि भगवान राम आज के दिन अधर्मी रावण का अंत करके वापस आए थे और रामराज्य स्थापित किया था। लेकिन उत्तर प्रदेश में कुछ अधर्मी और अहंकारी अधिकारियों पर अभी भी रावण का असर है। जिनकी वजह से पूरी सरकार बदनाम हो रही है। यूपी के अंबेडकर नगर जिले में एक लड़की के साथ उसका अपहरण करके गैंगरेप किया गया था, लड़की की ओर से पुलिस को लिखित में नामजद एफ़आईआर के लिए अप्लीकेशन दी गई लेकिन जिले की पुलिस, दारोगा, खुद जिले के एसपी भी उस लड़की को गालियां दे देकर भगाते रहे जिसके बाद लड़की ने फांसी लगाकर जान दे दी। वहीं गुरुवार को जिलाधिकारी ने पीड़ित परिवार के गहर पहुँचकर हर संभव मदद का आश्वासन दिया। जांच के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की टीम भी बनाई।

अम्बेडकर नगरOct 06, 2022 / 01:16 pm

Dinesh Mishra

File Photo of PS malipur

File Photo of PS malipur

अंबेडकर नगर जिले में जहां बुधवार को हर परिवार दशहरे की खुशियाँ मना रहा था तो वहीं, एक लड़की जिसके साथ गैंग रेप हुआ था, उसने पुलिस से परेशान होकर फांसी लगा ली। अंबेडकरनगर के मालीपुर थाना क्षेत्र बुधवार को न्याय दिलाने वालों ने ही एक बेटी के साथ अन्याय कर डाला, जिससे उसकी जान चली गई। मृतक लड़की के पिता के अनुसार- बिटिया को किडनैप करके होटल में ले गए थे, उसी दिन नामजद एफ़आईआर कराई थी, लेकिन पुलिस ने सबके नाम काट दिए। लडकी को खोजने के बजाए हमें भगा दिया। फिर बिटिया के साथ होटल में कई लोगों ने रेप किया। तब से न्याय के लिए पुलिस के चक्कर लगा रही, लेकिन खुद एसपी साहब भी गाली देकर भगा दिए। जब बार बार पुलिस भी बेज्जत करने लगी तो उसने आज दशहरा एक दिन फांसी लगा ली। मेरी बिटिया ने फांसी लगाने की बात पुलिस से भी बताई थी, लेकिन वो सब उसका मज़ाक उड़ाते रहे। हमको गली देकर भगाते रहे।
मृतका के पिता ने मीडिया के सामने रोते हुए कहा कि, थाने से न्याय नहीं मिला तो बेटी एसपी साहब के ऑफिस गई थी, लेकिन वहाँ साहब ने डांटकर भगा दिया। पीड़िता के पिता ने बताया कि, बिटिया 16 सितबंर को घर से स्कूल गई थी. शाम को वह घर नहीं लौटी, तो बहुत खोजा लेकिन नहीं मिली। तब जाकर मालीपुर पुलिस को लिखित प्रार्थना पत्र दिया था।
यह भी पढे: अलीगढ़ में 1 रु का विवाद: दो दर्जन गुंडे बुलाकर पेट्रोल पंप वालों को दौड़ा दौड़ाकर पीटने का Video वायरल

पीड़िता के पिता का आरोप है कि, नामजद प्रार्थना पत्र देने के बाद भी पुलिस ने हेराफेरी कर दिया। जब हमने नाम लिखकर एफ़आईआर के लिए एप्लीकेशन दी थी, तो अज्ञात के खिलाफ खाली अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया। पिता के मुताबिक दो दिन बाद जब उनकी बेटी घर लौटकर आई, तो उसने हम लोगों को बताया कि, उसको जबरन गाड़ी में बैठाकर लखनऊ के होटल में ले गए थे, जहां पर पहले से कई लोग थे, वहीं पर दो लड़को ने रेप किया। मृतका के पिता के मुताबिक तब से वह पुलिस का चक्कर लगा रहा था, लेकिन पुलिस कार्रवाई के बजाय उस पर समझौते का दबाव बना रही थी। हम लोग दशहरा देखने बाहर गए थे तो बिटिया ने फांसी लगा ली।
हालांकि अभी तक इस मामले पर संबन्धित थाना मालीपुर में भी पुलिस वाले कोई जवाब नहीं दे रहे हैं। वहीं एसपी अजीत सिन्हा ने बताया कि, इस मामले में छात्रा का मेडिकल कराया गया है. बयान के आधार पर दो लोगों द्वारा बलात्कार करने की पुष्टि हुई है. अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही थी. इसी बीच आज जानकारी आई कि उस लड़की ने आत्महत्या कर ली है. फिलहाल सीनियर अधिकारी मौके पर हैं। जिले के एसपी अजित सिन्हा ने पुलिस पर क्या कार्यवाई की, जैसे किसी भी मुद्दे पर कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं।

Hindi News/ Ambedkar Nagar / किडनैप करके गैंगरेप: पुलिस ने FIR से आरोपियों का नाम हटाया, जब SP ने लड़की को डांटकर भगाया तो फांसी लगाकर दी जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो