scriptमायावती की कर्मभूमि से भाजपा पर हमलावर हुए आकाश, बोले- नफरत की राजनीति करती है BJP | Lok Sabha Election 2024 Akash Anand attack BJP from Mayawati workplace said BJP does politics of hatred | Patrika News
अम्बेडकर नगर

मायावती की कर्मभूमि से भाजपा पर हमलावर हुए आकाश, बोले- नफरत की राजनीति करती है BJP

Lok Sabha Election 2024: मायावती की राजनीतिक कर्मभूमि अंबेडकरनगर से उनके भतीजे आकाश आनंद भाजपा पर हमलावर रहे। करीब 50 मिनट के भाषण में उनके निशाने पर भाजपा सरकार और उसकी नीतियां रहीं। बीच- बीच में उन्होंने सपा और कांग्रेस पर भी करारा वार किया।

अम्बेडकर नगरApr 27, 2024 / 12:18 pm

Sanjana Singh

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: अंबेडकरनगर से मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, “बुलडोजर वाली सरकार का जिक्र आते ही परेशानी सामने आ जाती है। यूपी में किसानों की जान जाने, कुपोषण के सर्वाधिक शिकार होने, यौन शोषण के मामले बढ़ने और प्रधानमंत्री मोदी का क्षेत्र होने के बाद भी बनारस से लेकर अन्य क्षेत्रों में किडनैपिंग के मामले में भाजपा या उससे जुड़े लोग नहीं बोलते। गजब की चुप्पी छा जाती है।” यह बात उन्होंने 26 अप्रैल को आयोजित जनसभी में कही।

‘सपा मुस्लिमों और दलितों के हितैषी नहीं हैं’

सपा और कांग्रेस को निशाने पर रखते हुए आकाश आनंद ने कहा, “बीते विधानसभा चुनाव में अल्पसंख्यकों ने सपा को एक तरफा मत दिया, लेकिन जब-जब अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हुआ तो वे लड़े नहीं। मुंह बंद किए रखा। आरक्षण का मामला आया तो सदन में अपनी नीयत दिखा दी। यह न तो मुस्लिमों के हितैषी हैं और न ही दलितों और अन्य कमजोर वर्गों के ये मतलबी हैं।”

‘युवाओं को बेरोजगार रखने वाली सरकार को बदल देना चाहिए’

आकाश ने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा, “जो सरकार युवाओं को बेरोजगार रखे, उस सरकार को बदल देना चाहिए। सरकार ने विदेशों से काला धन लाने का वादा किया था। यह तो हो नहीं पाया। हालत यह बना दिया कि कोई भी बच्चा जन्म लेता है तो वह साढ़े तीन लाख रुपये का कर्जदार हो जाता है। इस तरह के देश की कल्पना किसने की थी। भाजपा को निशाने पर रखते हुए कहा कि दुश्मन ज्यादा होशियार है। साम, दाम, दंड, भेद का इस्तेमाल करेगा। इससे हमें सावधान रहना है।”
आकाश आनंद ने कहा, “भाजपा 2014 से पहले महंगाई की बात करती थी। अब उससे पूछा जाना चाहिए कि महंगाई पर चर्चा क्यों नहीं करती। डीजल-पेट्रोल के दाम पर बात क्यों नहीं करती। उन्होंने भाजपा पर नफरत की राजनीति का भी आरोप लगाया।”
यह भी पढ़ें

कांग्रेस CEC की बैठक आज, अमेठी और रायबरेली सीट पर लग सकती है मुहर

‘सपा को सिर्फ मुस्लिमों का वोट चाहिए’

आकाश ने कहा, “कांग्रेस अब आरक्षण की बात कर रही है, लेकिन जब सत्ता में थी तो सुध नहीं आई। अब अस्तित्व बचाने के लिए उसे आरक्षण व बहुजन समाज की याद आ रही है। आने वाले दिनों में जब आपकी नेता मायावती देश की प्रधानमंत्री बनेंगी तब समाज का वास्तविक भला होगा। बिना भेदभाव सबको हक मिलेगा। सपा मतलबी है उसे सिर्फ मुस्लिमों का वोट चाहिए। उनके लिए सपा कुछ भी नहीं करेगी।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो