बड़ा रेल हादसा टला, एेसे बचाई गईं हजारों लोगों की जान

बड़ा रेल हादसा टला, एेसे बचाई गई हजारों लोगों की जान

By: Ruchi Sharma

Published: 11 Dec 2017, 04:02 PM IST

अम्बेडकरनगर. अम्बेडकर नगर में एक रेल हादसा होते-होते बचा। यह बड़ा हादसा होने से रोका एक पेट्रोल मैन की सूझबूझ ने। जाफरगंज रेलवे स्टेशन के मेन रेलवे लाइन का बेल्ट ज्वाइंट क्रेक होने को पेट्रोलमैन ने देखा और स्टेशन अधीक्षक को सूचना दी ।

रविवार की सुबह जानकारी हो जाने से काशन पर ट्रेनों का संचालन किया गया । अन्यथा की स्थिति में नानस्टाप ट्रेनों के दुर्घटनाग्रस्त होने की प्रबल सम्भावना थी । पेट्रोल गेटमैन की वजह से हजारों यात्रियों से संकट टल गया।

यह भी पढ़ें- 8 महीने की गर्भवती महिला के साथ परिवारवालों ने किया ऐसा काम , सुनकर कांप गई सबकी रुह

बड़ा ट्रेन हादसा होते होते बचा

वाराणसी लखनऊ वाया फैजाबाद रेलखंड पर बड़ा ट्रेन हादसा होते होते बचा। जाफरगंज रेलवे स्टेशन के पास रविवार की सुबह पेट्रोलमैन ने बेल्ट ज्वाइंट क्रेक न देखा होता हजारों यात्रियों की जान पर बन आई। पेट्रोलमैन की ने स्टेशन प्रशासन और फौरान कन्ट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद अकबरपुर की तरफ आने और अकबरपुर से जाने वाली सभी ट्रेनों को काशन पर संचालित किया गया गया।

स्टेशन अधीक्षक अकबरपुर जियालाल ने बताया कि 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से काशन पर ट्रेनों का परिचालन किया गया। उन्होंने बताया की बेल्ट ज्वाइंट क्रेक से बाराबंकी से जफराबाद रेलखंड पर किसी भी ट्रेन के परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ा है।

पेट्रोलमैन की सूचना पर शुरू किया गया मरम्मत का काम

जाफरगंज रेलवे स्टेशन के मेन रेलवे लाइन का बेल्ट ज्वाइंट क्रेक होने की पेट्रोलमैन की ओर से सूचना देने के बाद पीडब्लूआई और परिचालन विभाग के साथ आरपीएफ प्रभारी मोहम्मद नफीस और जीआरपी थानाध्यक्ष राधेशय़ाम राव पहुंचे और मरम्मत का काम शुरू किया। ठंड के सीजन इस तरह की घटना को आम माना जाता है मगर मरम्मत में लापरवाही नहीं की गई। रविवार को देर शाम तक बेल्ट ज्वाइंट क्रेक को ठीक कर दिया गया।

 

Show More
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned