scriptयहां चल रहे धार्मिक मेले में परोसी जा रही अश्लीलता, श्रद्धालुओं के मनोरंजन हेतु शाम को थियेटर में दिखाई जा रहीं गलत चीजें | Religious mela served with theatres showing explicit content | Patrika News
अम्बेडकर नगर

यहां चल रहे धार्मिक मेले में परोसी जा रही अश्लीलता, श्रद्धालुओं के मनोरंजन हेतु शाम को थियेटर में दिखाई जा रहीं गलत चीजें

योगी सरकार में इस मठ पर अश्लीलता की सारी हदें हुई पार, धार्मिक आस्था की जगह पर उतरी कामदेव की मंडली-

अम्बेडकर नगरJan 12, 2019 / 11:11 pm

Abhishek Gupta

Theatre

Theatre

अम्बेडकर नगर. जिले के अति प्राचीन धार्मिक स्थली बाबा गोविंद साहब की समाधि स्थल से काफी शर्मसार कर देने वाली तस्वीरें सामने उस समय आई हैं जब एक ब्रम्हचारी संत और एक बड़े मठ के पीठासीन स्वयं प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री हैं। बाबा गोविंद साहब के मठ पर चलने वाले एक माह के मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के सामने अश्लीलता परोसी जा रही है। महात्मा गोविंद साहब के समाधि स्थल पर दिसम्बर माह में गोविंद पूर्णिमा के अवसर पर खिचड़ी का प्रसाद चढ़ाने से शुरू होकर मकर संक्रांति के एक माह तक यहां जबरदस्त मेला चलता है, जिसमें लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं।
आस्था के इस स्थल पर प्रशासन की देखरेख में हो रहा है अश्लील नाच-
इस पवित्र धर्म स्थली पर आयोजित इस वर्ष के मेले में इंतजाम के लिए पूरा जिले प्रशासन के साथ तहसील प्रशासन और जिला पंचायत जुटा हुआ है। लोगों की सुविधाओं के लिए यहां अस्थाई तौर पर एक पुलिस स्टेशन की भी स्थापना की गई है। इसके अलावा पूरे जिले से अतिरिक्त पुलिस और सुरक्षा बलों की भी तैनाती की गई है। इतनी जबरदस्त व्यवस्था के बाद भी जिस तरह की तस्वीरें मेले में मनोरंजन के लिए लगाए गए हैं व थियेटरों में जिस तरह अश्लीलता परोसी जा रही है, उससे तो यही लगता है कि यह सब कुछ प्रशासन की देखरेख में चल रहा है। वह भी तब जब इस जिले की सुरक्षा की कमान पुलिस अधीक्षक के रूप में महिला अधिकारी शालिनी के हाथों में हैं।
रात होते ही शुरू हो जाता यहां गंदा खेल-
बाबा गोविंद साहब की तपोस्थली पर आयोजित इस मेले में दिन भर तो श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। बाबा की मठ पर सरोवर में स्नान कर लोग खिचड़ी चढ़ाते हैं, लेकिन रात होते ही यहां का नजारा रंगीन हो जाता है और शुरू हो जाता है शराब और शवाब का दौर। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मनोरंजन के लिए जिला प्रशासन ने कई तरह की स्वीकृति दे रखी हैं, जिनमे दो थियेटर भी हैं। इन्हीं थियेटरों में रात में जिस तरह की अश्लीलता परोसी जा रही है, वह किसी B ग्रेड की फ़िल्म को भी मात देने वाला है। जिस समय यहां शो में अश्लीलता के नाम पर महिला कलाकारों का नग्न प्रदर्शन शुरू होता है, उस समय दर्शकों में अधिकांश लोग शराब के नशे में धुत होकर न सिर्फ हुड़दंग मचाते हुए देखे जा सकते हैं, बल्कि यहां अराजक तत्वों और अपराधियों का भी जमावड़ा बड़ी संख्या में देखने को मिलता है। निश्चित तौर पर इस तरह से धार्मिक स्थल पर किये जा रहे आयोजन में परोसी जा रही अश्लीलता के लिए जिला और तहसील प्रशासन पूरी तरह से जिम्मेदार है। अब देखना दिलचस्प होगा कि सरकार इस पर क्या कार्यवाही करती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो