scriptयूपी उपचुनाव: बेहद रोचक मुकाबले में जीता सपा का यह प्रत्याशी, भाजपा-बसपा के छुड़ा दिए छक्के | Samajwadi Party candidate wins Jalalpur vidhan sabha | Patrika News
अम्बेडकर नगर

यूपी उपचुनाव: बेहद रोचक मुकाबले में जीता सपा का यह प्रत्याशी, भाजपा-बसपा के छुड़ा दिए छक्के

यूपी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी के बीच बेहद रोचक मुकाबला देखने को मिला।

अम्बेडकर नगरOct 24, 2019 / 07:03 pm

Abhishek Gupta

Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav File Photo

लखनऊ. यूपी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी के बीच बेहद रोचक मुकाबला देखने को मिला। अंबेडकरनगर की जलालपुर सीट में समाजवादी पार्टी के उम्मीद्वार सुभाष राय व बहुजन समाज पार्टी की छाया वर्मा व भारतीय जनता पार्टी के राजेश वर्मा और कांग्रेस से सुनील मिश्रा मैदान में थे, हालांकि कांग्रेस उम्मीदवार को तो जमानत भी जब्त हो गई। भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार भी कुछ राउंड्स में तीसरे पायदान पर आ गए। लेकिन बसपा और सपा के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलीं। काउंटिंग के 25 राउंड्स में सपा-बसपा दोनों एक दूसरे को पछाड़ते दिखे। अंतिम के राउंड्स में बसपा उम्मीदवार पहले नंबर पर दिखे। लेकिन अंत में जीत सपा उम्मीदवार की ही हुई।
ये भी पढ़ें- चुनाव नतीजों के बाद प्रियंका गांधी का फूंटा गुस्सा, दिया बड़ा बयान, सपा ने दिया साथ

790 वोटों से सपा ने हराया बसपा को-

सपा उम्मीदवार सुभाष राय ने बसपा प्रत्याशी छाया वर्मा को 790 वोटों से मात दे दी। सुभाष को कुल 72611 वोट मिलें वहीं छाया वर्मा को 71821 मत हासिल हुए। भाजपा कैंडीडेट राजेश वर्मा 63167 के साथ तीसरे स्थान पर रहे। वहीं कांग्रेस के सुनील मिश्रा को केवल 2515 मतों से ही संतुष्ट होना पड़ा।
ये भी पढ़ें- यूपी उपचुनावः कांग्रेस ने इन सीटों पर सपा व बसपा को छोड़ा पीछे, इन पार्टी कैंडिडेट्स की जमानत जब्त

फिर से हुई थी वोटिंग-

सूत्रों की मानें तो अम्बेडकर नगर जिले की जलालपुर विधानसभा सीट पर बसपा प्रत्याशी डॉ छाया वर्मा शानदार जीत के करीब थी, लेकिन बीच में कुछ कंद्रों पर दोबारा वोटिंग हुई, तो बसपा को बड़ा झटका लगा है। मायावती के लिए यह एक बड़ा झटका है। यही सीट थी जिसपर बसपा को जीत की उम्मीद थी। लेकिन उपचुनाव में पार्टी का खाता भी नहीं खुला।
यूपी उपचुनाव: बेहद रोचक मुकाबले में जीता सपा का यह प्रत्याशी, केवल 790 मतों का रहा फर्क
सपा ने जीती तीन सीटे, चार पर रही दूसरे स्थान पर-

उपचुनाव की बात करें तो सपा ने अम्बेडकर नगर जिले की जलालपुर विधानसभा सीट के साथ तीन सीटों पर फतह हासिल की है। इनमें रामपुर सदर, बाराबंकी की जैदपुर सीट भी शामिल हैं। वहीं लखनऊ की कैंट, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़ सीट पर अखिलेश यादव की पार्टी दूसरे स्थान पर रही।

Home / Ambedkar Nagar / यूपी उपचुनाव: बेहद रोचक मुकाबले में जीता सपा का यह प्रत्याशी, भाजपा-बसपा के छुड़ा दिए छक्के

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो