इन प्रेमियों का प्यार जब जमाने को रास न आया तो उठा लिया ये खौफनाक कदम

Abhishek Gupta

Publish: Oct, 12 2017 08:58:18 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
इन प्रेमियों का प्यार जब जमाने को रास न आया तो उठा लिया ये खौफनाक कदम

जैतपुर थाने की पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम भेज कर आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी है।

अम्बेडकर नगर. एक ही गांव में एक ही बिरादरी के लड़के और लड़की एक साथ जवान हुए थे और दोनों कब एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे, इसका उन्हें पता ही नहीं चला, लेकिन जब पता चला तो दोनों ने एक साथ जीने मरने की कसमें खाई और लुका छुपि कर अपने प्यार को परवान चढ़ाते रहे। यहां तक कि दोनों ने छिपकर मंदिर में शादी भी कर ली।
मामला जलालपुर तहसील क्षेत्र के जैतपुर थाना क्षेत्र के बबुरा गांव का है। इस गांव के एक ही बिरादरी के युवक और युवती आपस में एक दूसरे से प्यार करते थे, लेकिन इसकी भनक पहले गांव वालों को हुई और धीरे-धीरे जब दोनों के परिवार को हुई तो दोनों के परिजन इसको लेकर आपत्ति जताना शुरू करने लगे। परिजनों ने दोनों को काफी समझाया, न मानने पर धमकाया भी, लेकिन जमाने की धमकी से डरने के बजाय वे एक-दूसरे के साथ रहने की ही बात करते रहे और जब दोनों के रिश्ते को हर तरफ से नामंजूर कर दिया गया तो इन्होंने एक खौफनाक कदम उठा लिया।

मंदिर में शादी के बाद भी जब नहीं माने परिजन तो खा लिया जहर-
प्यार में असफल प्रेमी युगल जब एक तरफ से हार गए और उनके प्यार को मान्यता न तो परिवार के लोगों ने दी और न ही उनके रिश्तेदार ने और न हीं हमदर्दों ने, तो दोनों ने एक खौफनाक कदम उठाया और दोनों ने जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। जानकारी के मुताविक दोनों ने एक बार घर से भागकर मंदिर में शादी भी कर ली थी, लेकिन इनके घर वालों को जब ये रिश्ता मंजूर नहीं हुआ और परिवार वालों की बेरुखी से आहत हो गए तो बीती रात लगभग दो बजे प्रेमी युगल ने एक साथ जहर खा लिया। जब इसकी जानकारी उनके परिजनों को हुई तो परिवार वाले तत्काल दोनों को लेकर अस्पताल भागे, लेकिन अस्पताल पहुँचने से पहले ही रास्ते में ही प्रेमी युगल की मौत हो गयी। जैतपुर थाने की पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम भेज कर आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned