scriptजहरीली शराब से बाराबंकी में हुई मौतों के बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई, छापेमारी कर चार लोगों को किया गिरफ्तार | up police arrest 4 people in ambedkar nagar | Patrika News
अम्बेडकर नगर

जहरीली शराब से बाराबंकी में हुई मौतों के बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई, छापेमारी कर चार लोगों को किया गिरफ्तार

बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों ने पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया है।

अम्बेडकर नगरMay 30, 2019 / 07:38 am

आकांक्षा सिंह

lucknow

जहरीली शराब से बाराबंकी में हुई मौतों के बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई, छापेमारी कर चार लोगों को किया गिरफ्तार

अम्बेडकर नगर. बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों ने पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया है। अवैध रूप से शराब बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने के शासन के निर्देश के बाद अम्बेडकर नगर जिला प्रशासन और पुलिस हरकत आई और अवैध रूप से शराब बनाने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।


जिले के जहांगीर गंज और राजे सुल्तानपुर थाना क्षेत्र में घाघरा नदी के कछार में छापेमारी कर 5 सौ लीटर से अधिक कच्ची शराब और शराब बनाने के उपकरण के साथ चार लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। छापेमारी के दौरान इस कछार में पुलिस को 10 कुंतल से अधिक लहन और दर्जनों धधकती भट्ठियां भी मिलीं, जिन्हें पुलिस ने नष्ट करा दिया। जिस जगह पर अवैध रूप से शराब बनाने का यह काला कारोबार चलाया जा रहा था, वह नदी के बीच रेत का वह हिस्सा है, जो तट से लगभग 7 किलो मीटर की दूरी पर है और वहां तक पैदल पहुंचने के अलावा और कोई रास्ता नही है।


छापेमारी की इस टीम की अगुआई कर रहे आलापुर सर्किल के उप पुलिस अधीक्षक आर पी राय ने बताया कि शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर की गई कार्रवाई में जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के बंगाल पुर में पांच सौ लीटर से अधिक कच्ची शराब, 10 कुंतल से अधिक लहन बरामद करने के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि राजे सुल्तान पुर थाना क्षेत्र के आराजी देवारा और आलापुर थाना क्षेत्र के रामनगर महुवर गांव में भी छापेमारी कर अवैध शराब बरामद करने के साथ ही शराब की भट्ठियों को नष्ट किया गया है।

Home / Ambedkar Nagar / जहरीली शराब से बाराबंकी में हुई मौतों के बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई, छापेमारी कर चार लोगों को किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो