scriptघरों से बाहर टहलने वाले सावधान, लॉक डाउन का पालन न करने वालों के लिए आ गए हैं यमराज | Yamraj for coronovirus lockdown break people | Patrika News
अम्बेडकर नगर

घरों से बाहर टहलने वाले सावधान, लॉक डाउन का पालन न करने वालों के लिए आ गए हैं यमराज

कोरोना वायरस से बचाव का एक मात्र रास्ता सोशल डिस्टेंसिंग और लॉक डाउन के नियमों का पालन करते हुए घरों के अंदर रहना है…

अम्बेडकर नगरApr 14, 2020 / 12:08 pm

नितिन श्रीवास्तव

घरों से बाहर टहलने वाले सावधान, लॉक डाउन का पालन न करने वालों के लिए आ गए हैं यमराज

घरों से बाहर टहलने वाले सावधान, लॉक डाउन का पालन न करने वालों के लिए आ गए हैं यमराज

अंबेडकर नगर. कोरोना वायरस से बचाव का एक मात्र रास्ता सोशल डिस्टेंसिंग और लॉक डाउन के नियमों का पालन करते हुए घरों के अंदर रहना है, जिसके लिए लोगों को लॉक डाउन कर घरों के अंदर रहने के लिए और सोशल डिस्टेंस बनाये रखने के लिए पुलिस और प्रशासन के लोग लगातार प्रयास कर रहे हैं। अम्बेडकर नगर जिले में भी लोगों को जागरूक कर सोशल डिस्टेंसिंग और लॉक डाउन का पालन कराने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसके बावजूद कुछ लोग ऐसे हैं, जो लॉक डाउन तोड़कर सड़कों पर निकल आते हैं।
इसी को लेकर अम्बेडकर नगर पुलिस ने एक नया प्रायोग करते हुए पंख नाम की एक सामाजिक संस्था के सहयोग से यमराज को सड़क पर उतारा और लोगों को यह समझाने का प्रयास किया गया कि लोगों का घरों के अंदर रहना बहुत जरूरी है। यही वह तरीका है, जिससे लाइलाज कोरोना की चेन को तोड़ कर इससे बचा जा सकता है।
अपर पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार मिश्र के नेतृत्व में अम्बेडकर नगर के गली गली में यमराज के जरिये लोगों तक कोरोना वायरस से बचने के तरीके बताए गए और न मानने पर कितना बड़ा संकट आ सकता है यह भी समझाया गया। यमराज का यह प्रदर्शन लोगों को जागरूक करने के साथ ही कौतूहल का विषय बना रहा और लोग सड़कों पर निकलने के बजाय अपने छतों से ही यमराज को देखते रहे।

Home / Ambedkar Nagar / घरों से बाहर टहलने वाले सावधान, लॉक डाउन का पालन न करने वालों के लिए आ गए हैं यमराज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो