scriptसड़क पर मिट्टी डालता व धोती-कुर्ता पहने ये व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि विधायक है | Ambikapur news-Putting soil on the road and wearing dhoti-kurta is MLA | Patrika News
अंबिकापुर

सड़क पर मिट्टी डालता व धोती-कुर्ता पहने ये व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि विधायक है

कंचनपुर-घंघरी की खस्ताहाल सड़क पर विधायक, जिपं सदस्य व ग्रामीणों ने किया श्रमदान, चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी

अंबिकापुरNov 11, 2017 / 02:13 pm

rampravesh vishwakarma

MLA Chintamani Maharaj

Lundra MLA

अंबिकापुर. अंबिकापुर ब्लॉक के कंचनपुर-घघरी मार्ग की खस्ताहल सड़क को शुक्रवार को लुंड्रा विधायक चिंतामणी महाराज, जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता सहित ग्रामीणों ने श्रमदान कर चलने लायक बनाया। पिछले 3 वर्षों से उक्त सड़क के निर्माण की मांग की जा रही है, लेकिन आश्वासन के अलावा और कुछ नहीं मिल रहा है,
कई बार सड़क निर्माण की मांग को लेकर आंदोलन भी हो चुका है, उक्त जर्जर सड़क पर कई दुर्घटनाएं हो रही हैं, जिसमें कई लोगों की मौत हो चुकी है। विगत दिनों सड़क दुर्घटना में एक और मौत होने से ग्रामीणों में आक्रोश है।

विधायक चिंतामणी महाराज ने कहा कि सड़क विकास निगम के कार्यक्रम में खुद पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा था कि उक्त सड़क के निर्माण को मंजूरी मिल गई है जिसका निर्माण शीघ्र होगा। किन्तु पिछले तीन वर्षों से यही बताया जाता है कि उक्त सड़क के निर्माण हेतु कार्य योजना बना कर भेजी गई है, विभाग से स्वीकृति मिलते ही बना दी जाएगी किन्तु सड़क दुर्घटना में लगातार मौत हो रही है, इसका जिम्मेदार कौन होगा।
विधायक चिंतामणी महाराज ने कहा कि वे ग्रामीणजनों के साथ सोमवार को रायपुर में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर मांग रखेंगे और शीघ्र निर्माण शुरू कराने का आग्रह करेंगे। अब केवल आश्वासन से काम नहीं चलेगा। विधायक चिंतामणी महाराज, जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता, संजय सिंह, भारत सिंह, सैयद अख्तर एवं ग्रामीणों ने श्रमदान कर उक्त सड़क की स्थिति को सुधारने का प्रयास किया है।
वहीं जर्जर सड़क के उचित मरम्मत हेतु विधायक चिंतामणी महाराज एवं जिला पंचायत सदस्य से ग्राम के लोगों से आग्रह किया है कि वे मुरूम गिरवा कर सड़क का समतलीकरण करें वे अपने मद से राशि उपलब्ध करायेंगे। फिलहाल उक्त सड़क निर्माण को लेकर लोगों में सरकार के प्रति काफी नाराजग़ी है, ग्रामीणों ने कहा कि हमें भाजपा, कांग्रेस अथवा राजनीति से कोई लेना देना नहीं है।

पीएमजीएसवाई से बनी थी सड़क
उक्त सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना मद से पूर्व में निर्मित हुई थी, जिसका मेंटनेंस वर्ष समाप्त होने के बाद ठेकेदार ने कार्य करना बंद कर दिया है। इससे सड़क निर्माण पिछले तीन वर्ष से नहीं हुआ है और काफी जर्जर हो चुका है। वहीं जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता ने कहा कि जब यह सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की है तो पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कैसे इसकी स्वीकृति की घोषणा मंच से की यह समझ में नहीं आता है।
वहीं आज ग्रामीणों एवं जनप्रतिनिधियों ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को बुलाकर सड़क की हालत दिखाई तथा जमकर खरी-खोटी सुनायी। अधिकारियों ने बताया कि कार्ययोजना भेजी गई है, विभाग से स्वीकृति मिलने पर कार्य किया जायेगा।

परेशान लोगों ने दी चेतावनी
कंचनपुर-घघरी मार्ग की जर्जर सड़क से लोग काफी परेशान हो गये हैं। लोगों ने कहा है कि यदि चुनाव के पूर्व यह सड़क नहीं बनी तो 6 ग्राम पंचायत एवं 10 ग्राम के लोग एकजुट होकर चुनाव का बहिष्कार करेंगे, ज्ञात हो कि कंचनपुर-घंघरी मार्ग लगभग 10 ग्रामों को आपस में जोड़ता है और 6 ग्राम पंचायत इसमें आते हैं,
उक्त क्षेत्र में सब्जी का उत्पादन बहुतायत में होता है और सब्जी बेचने ग्रामवासी प्रतिदिन अम्बिकापुर आते हैं। इससे उक्त जर्जर सड़क से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है, कई लोग उक्त सड़क पर दुर्घटना में अपनी जान गवां चुके हैं

Home / Ambikapur / सड़क पर मिट्टी डालता व धोती-कुर्ता पहने ये व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि विधायक है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो