scriptअवैध संबंध के शक पर 2 भाइयों ने नगर सैनिक को दौड़ा-दौड़ाकर फावड़े से मार डाला | Ambikapur news- Suspect to illegal relation then murdered home guard | Patrika News
अंबिकापुर

अवैध संबंध के शक पर 2 भाइयों ने नगर सैनिक को दौड़ा-दौड़ाकर फावड़े से मार डाला

दीपावली की छुट्टी से ड्यूटी पर लौटने के दौरान भाइयों ने दिया वारदात को अंजाम, मुख्य आरोपी ने किया सरेंडर, दूसरा गिरफ्तार

अंबिकापुरOct 21, 2017 / 08:12 pm

rampravesh vishwakarma

Home guard murder

Home guard murder

कुसमी. कुसमी से 5 किमी दूर ग्राम गजाधरपुर के नीचेपारा में शुक्रवार की शाम दीपावली की छुट्टी से वापस बलरामपुर बाइक से ड्यूटी पर लौट रहे नगरसैनिक की पुरानी रंजिश को लेकर एक ही परिवार के सदस्यों ने फावड़ा व सब्बल से वार कर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद मुख्य आरोपी ने आत्मसमर्पण कर दिया। एक अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने मामले में परिवार के अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी अपनी पत्नी व मृतक के बीच अवैध संबंध का शक करता था। इस बात को लेकर पूर्व में गांव में बैठक भी हुई थी और आरोपी ने पत्नी को छोड़ दिया था। इस बात को लेकर उसकी होमगार्ड से रंजिश थी।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के कुसमी थानांतर्गत ग्राम गजाधरपुर के नीचेपारा निवासी 30 वर्षीय रूपन बुनकर पिता सत्यनारायण बुनकर नगर सैनिक के पद पर कार्यरत था। वर्तमान में उसकी पोस्टिंग बलरामपुर होमगार्ड मुख्यालय में था। वो 19 अक्टूबर को दीपावली को छुट्टी में घर आया था।
20 अक्टूबर की शाम करीब 4.30 बजे वापस बलरामपुर ड्यूटी जाने घर से बाइक से निकला था। घर से करीब १०० मीटर आगे ही नीचेपारा निवासी जगतपाल व उसके छोटे भाई कृष्णा ने उसका रास्ता रोक लिया।
दोनों भाइयों ने हाथ में ईंट व पत्थर लेकर नगर सैनिक को दौड़ा-दौड़ाकर पीटने लगे। अचानक हुए हमले से नगर सैनिक संभल नहीं पाया और जान बचाने इधर-उधर भागने लगा।


बचाव करने आई बहन को भी पीटा
जगतपाल व कृष्णा जब नगर सैनिक को पीट रहे थे, इसी दौरान वहां से गुजर रही उसकी बहन बलवंती यह देख मौके पर पहुंचकर बीच-बचाव करने लगी। इस पर आरोपियों ने उसकी भी पिटाई कर दी। इस बीच जान बचाने नगर सैनिक मुकुंद बुनकर के घर में घुस गया। फिर उसकी बहन ने बाहर से दरवाजा बंद किया और घटना की जानकारी परिजन को देने घर की और दौड़ पड़ी।

आंगन में खून से सनी मिली लाश
घटना की जानकारी मिलने पर नगर सैनिक की पत्नी बलवंती के साथ मौके पर पहुंची तो आरोपी उन्हें खून से सना सब्बल व फावड़ा पकड़ाकर फरार हो गए। किसी अनहोनी की आशंका पर पत्नी व बहन घर के आंगन में पहुंचे तो नगर सैनिक की खून से सनी लाश देखकर चौंक गए। दोनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। इस वारदात से गांव में सनसनी फैल गई। घटना के बाद मुख्य आरोपी जगतपाल ने आत्मसमर्पण कर दिया। वहीं कृष्णा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पूछताछ के लिए घर के अन्य सदस्यों को भी हिरासत में लिया है।
मामले में पुलिस ने धारा ३०२ व ३४ के तहत अपराध दर्ज किया है। घटना का दुखद पहलू यह है कि मृतक रूपन अपने माता-पिता का इकलौती संतान व कमाऊ सदस्य था। उसके तीन बच्चे 7 वर्षीय दीपांशु, 5 वर्षीया दीपिका व 1 वर्षीय दुधमुंही पीहू है।

अवैध संबंध के शक पर छोड़ दिया था पत्नी को
बताया जा रहा है कि आरोपी जगतपाल मृतक पर अपनी पत्नी से अवैध सम्बन्ध होने का शक करता था। इसकी शिकायत उसने थाने में भी की थी। साथ ही इस बात को लेकर एक वर्ष पूर्व गांव मे बैठक भी रखी गई थी किंतु वहां जगतपाल की पत्नी ने रूपन से किसी प्रकार का संबंध नहीं होने की बात कही थी।
इस पर जगतपाल ने नाराज होकर पत्नी से रिश्ता खत्म कर उसे छोड़ दिया था तब से उसकी पत्नी अपने मायके में ही रह रही है। इसी बात को लेकर जगतपाल व उसके परिजन नगर सैनिक रूपन बुनकर से रंजिश रखते थे। इसी रंजिशवश जगतपाल ने भाई के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया।

Home / Ambikapur / अवैध संबंध के शक पर 2 भाइयों ने नगर सैनिक को दौड़ा-दौड़ाकर फावड़े से मार डाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो