scriptयुकां के राष्ट्रीय सचिव ने समर्थकों के साथ छोड़ा CONGRESS का साथ | Ambikapur : Yuth congress National Secretary left the Congress with supporters | Patrika News
सरगुजा

युकां के राष्ट्रीय सचिव ने समर्थकों के साथ छोड़ा CONGRESS का साथ

7 विधानसभा अध्यक्षों ने भी दिया इस्तीफा, सरगुजा संभाग में जोगी के समर्थन में करीब 25 हजार सक्रिय कार्यकर्ता भी जुड़ेंगे नई पार्टी से

सरगुजाJun 14, 2016 / 07:13 pm

Pranayraj rana

Yuth congress left congress

Yuth congress left congress

अंबिकापुर. प्रदेश में कांग्रेस नेतृत्व विहीन हो गई है। आने वाले विधानसभा चुनाव में पता चलेगा कि किसका कहां कितना प्रभाव है। कांग्रेस युवाओं के ही दम पर ही सरगुजा में अपना दमखम दिखाते आ रही है। एक माह के अंदर अजीत जोगी द्वारा जनमत संग्रह के बाद नई पार्टी का ऐलान किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ के विकास के लिए युवक कांग्रेस के सभी 7 ब्लॉक के पदाधिकारी अजीत जोगी के समर्थन में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता व उसके सभी पदों से इस्तीफा दे रहे हैं। आने वाले समय में सरगुजा संभाग के 25 हजार से अधिक सक्रिय कार्यकर्ता हमारे सपर्क मे हैं, वे भी जल्द ही हमारी नई पार्टी से जुड़ेंगे। उक्त बातें राष्ट्रीय सचिव युवक कांग्रेस व बिहार प्रभारी दानिश रफीक व प्रदेश महासचिव राकेश सिंह ने मंगलवार को कही।

सर्किट हाउस में मंगलवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए दानिश रफीक व प्रदेश महासविच राकेश सिंह के नेतृत्व में एक सरगुजा लोकसभा अध्यक्ष व सरगुजा सचिव सहित 7 महासचिव ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इनके साथ युवक कांग्रेस के 7 विधानसभा अध्यक्ष ने भी अपनी कमेटी के सदस्यों के साथ सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया।

दानिश रफीक व राकेश सिंह ने कहा कि आज तक किसी सही आदमी ने कांग्रेस का नेतृत्व नहीं किया। यही कारण है कि पिछले 12 वर्षों से भाजपा सत्ता में है। उन्होंने कहा कि कहीं न कहीं सरगुजा के विकास में कांग्रेस का हाथ है। अजीत जोगी द्वारा जनमत संग्रह के बाद पार्टी की घोषणा की जाएगी। जल्द ही पार्टी का झंडा व चिन्ह तय हो जाएगा।

इसके बाद प्रदेश में भाजपा के खिलाफ व कांग्रेस के खिलाफ रणनीति बनाकर विकास के लिए प्रदर्शन किया जाएगा। क्योंकि सरगुजा में निगम से लेकर विधानसभा क्षेत्रों में भी कांग्रेस का ही कब्जा है।

इस दौरान ठेकेदार अतुल सिंह, लोकसभा अध्यक्ष बलविंदर सिंह छाबड़ा, सरगुजा लोकसभा महासचिव संतोष पावले, महासचिव मो. हसीब, धनमीत सिंह, सुरेश आयाम, तय्यब अंसारी, संतोष गोस्वामी, अभिषेक सिंह, गीता सिंह सहित काफी संख्या में युकां कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद थे।

सरगुजा में जोगी का प्रभाव
दानिश रफीक ने कहा कि सरगुजा में अजीत जोगी का काफी प्रभाव है। इसका प्रमाण है कि यहां संगठन का प्रभाव होने के बाद भी पिछले दो युकां चुनाव में अजीत जोगी के समर्थन ही सभी पदों पर जीतते आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि युवक कांग्रेस ने चुनाव के समय सरगुजा संभाग में 25 हजार सक्रिय कार्यकर्ता बनाए थे। जल्द ही उनके द्वारा भी सामूहिक इस्तीफा दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो