इस काम के लिए गांव के लोग खुद ही तोड़ रहे अपना मकान, कहा- इससे उन्हें ही मिलेगा फायदा

Broken houses: टीएस सिंहदेव के पंचायत मंत्री (Panchayat Minister) बनने के बाद स्वीकृत हुए कार्यों को पहनाया जा रहा है अमलीजामा

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 02 Feb 2021, 11:06 PM IST

अंबिकापुर. पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) के निर्देश पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के मुख्य अभियंता के साथ निर्माणाधीन सड़कों का निरीक्षण किया।

इस दौरान पीएमजीएसवाई (PMGSY) और एमएमजीएसवाई के अंर्तगत जिले में बनाई जा रही सड़कों को मुख्य अभियंता एसएन श्रीवास्तव और अन्य अधिकारियों के साथ देखा तथा उनकी गुणवत्ता की जांच की।


ग्राम पंचायत केशवपुर, लब्जी, थोर, कतकालो और कंठी के ग्रामवासियों से कार्य को लेकर चर्चा भी की। इस दौरान एक बात जो सबसे अच्छी लगी, जिसे लेकर अधिकारियों ने संतोष प्रकट किया, वह यह था कि सड़क निर्माण के लिये ग्रामीण स्वस्फूर्त ही अपने कब्जे को खाली करते हुए देखे गये। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण से उन्हें ही फायदा होगा, इस कारण सड़क पर छोटे-बड़े अहाते व घर जैसे कब्जे को हटा रहे हैं।

अधिकारियों ने इस दौरान ठेकेदार को समय सीमा में कार्य पूर्ण करने के भी निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि टीएस सिंहदेव के पंचायत मंत्री बनने के बाद ये सभी कार्य स्वीकृत हुए और हो रहे हैं, जिससे कई ग्राम पंचायत (Gram Panchayat) जो कि बारिश के दिनों में मुख्य सड़कों से कट जाते थे, वे सभी अब जुड़ जाएंगे और लोगों को आवागमन में होने वाली समस्या नहीं होगी।

निरीक्षण के दौरान इंजीनियर वाईके शुक्ला, सब इंजीनियर अरुण जायसवाल, सहायक अभियंता छितेंद्र दुबे, संदीप रवि के साथ साथ पारस राजवाड़े समेत अन्य ग्रामवासी मौजूद रहे।


46 करोड़ की लागत से बन रहीं सड़कें
प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत लगभग 46 करोड़ की 49 सड़क और लगभग 6 करोड के 35 गौरवपथ का निर्माण प्रगति पर है। पहली बार एक साथ इतनी सड़कें सरगुजा जिले में बन रहीं हैं और इसका सीधा फायदा ऐसे ग्राम पंचायतों को मिलेगा, जो किसी कारण से मुख्य सड़कों से कट जाया करते थे।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned